News Nation Logo
Banner

राजस्थान में संक्रमण के 20 नये मामले, संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 79 हुई

राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नये मामले सामने आए. इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से जोधपुर आये सात लोग शामिल हैं. एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 79 हो गई है.

Bhasha | Updated on: 31 Mar 2020, 02:00:00 AM
cornavirus

राजस्थान में संक्रमण के 20 नये मामले (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नये मामले सामने आए. इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से जोधपुर आये सात लोग शामिल हैं. एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 79 हो गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में सोमवार को 20 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये.

इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से दो जत्थों में जोधपुर आये सात लोग शामिल हैं. उन्होंने बताया कि जयपुर में पाये गये 10 कोविड-19 (COVID19) संक्रमित लोग रामगंज बाजार के हैं. सभी उस परिवार के सदस्य हैं जिसमें ओमान से लौटा एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया था. उन्होंने कहा कि सभी लोगों को आवश्यक रूप से घरों के अंदर रहना चाहिए, वरना स्थिति और खराब हो जायेगी.

इसे भी पढ़ें:निजामुद्दीन में एक ही जगह 200 लोगों में कोरोना के संकेत, मरकज के मौलाना के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश

सिंह ने कहा कि अलवर का एक और व्यक्ति जो अन्य व्यक्ति के साथ फिलीपीन से आया है, कल संक्रमित पाया गया था. उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा में एक मरीज संक्रमित पाया गया है. उसे भीलवाड़ा के उसी अस्पताल में ले जाया गया था जिसमें तीन चिकित्सक और नौ स्वास्थ्य कर्मी शुरू में संक्रमित पाये गये थे. उन्होंने बताया कि राज्य में ईरान से आये सात लोगों सहित कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 79 पहुंच गई है.

और पढ़ें:पीएम मोदी ने कहा-भारतीय नागरिकों की हरसंभव मदद सुनिश्चित करें मिशन प्रमुख

उन्होंने बताया कि अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में भीलवाड़ा में 26, जयपुर में 20, झुंझुनूं में सात, जोधपुर में सात, अजमेर में चार, प्रतापगढ और डूंगरपुर में दो-दो, पाली, सीकर, अलवर और चूरू में एक-एक संक्रमित मरीज शामिल है. चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि चिकित्सा विभाग की सक्रिय निगरानी टीम ने राज्य के 78,74, 337 परिवारों के तीन करोड़ 26 लाख सदस्यों की जांच की है. 

First Published : 31 Mar 2020, 02:00:00 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Coronavirus Covid19 Rajasthan
×