logo-image

T20 World Cup: EngVsPak मैच के दौरान भिड़े छात्रों के 2 गुट, पत्थरबाजी के बाद तनाव

T20 World Cup, EngVsPak Final Match: पंजाब के मोगा स्थित एक कॉलेज में उस समय माहौल एक दम खराब हो गया, जब ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले के दौरान छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए. मोगा के लाला लाजपत राय कॉलेज में...

Updated on: 14 Nov 2022, 11:55 AM

highlights

  • छात्र गुटों में जमकर पत्थरबाजी
  • मोगा के लाला लाजपत राय कॉलेज का मामला
  • बिहार और कश्मीर के छात्रों में भिडंत

मोगा/चंडीगढ़:

T20 World Cup, EngVsPak Final Match: पंजाब के मोगा स्थित एक कॉलेज में उस समय माहौल एक दम खराब हो गया, जब ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले के दौरान छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए. मोगा के लाला लाजपत राय कॉलेज (Lala Lajpat Rai College) में इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमों के समर्थक छात्र गुटों में जमकर पत्थरबाजी हुई. जानकारी के मुताबिक, पत्थरबाजी का ये मुकाबला बिहार के छात्रों और कश्मीरी छात्रों के बीच हुआ, जिसकी जड़ में पाकिस्तान विरोधी नारे लगाना और इंग्लैंड की जीत पर खुशी जाहिर करना है. इस बवाल में आधा दर्जन छात्रों के घायल होने की भी खबर है.

दोनों पक्षों के अपने दावे

जानकारी के मुताबिक, बिहार के छात्रों ने दावा किया कि मैच के दौरान पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए गए. वहीं, कश्मीरी छात्रों का कहना है कि इस्लाम विरोधी नारेबाजी की गई, जिसकी वजह से तनाव बढ़ा. स्थानीय थाने के एएसआई जसविंदर सिंह ने छात्रों के दो गुटों में भिडंत को स्वीकार किया. उन्होंने कहा कि लाला लाजपत राय कॉलेज में छात्रों के दो गुट भिड़ गए. इसके बाद दोनों पक्षों में पत्थरबाजी तक हुई. 

वॉर्डन की कश्मीरी छात्रों ने की पिटाई!

बिहार के छात्र अभिषेक इस पत्थरबाजी में घायल हो गए. उन्होंने कहा कि पत्थरबाजी की घटना बाद में हुई. इसमें कश्मीरी छात्रों ने हॉस्टल वार्डन की ओर से शोर मचाए जाने पर मना करने पर उनपर हमला किया था. फिर जब पाकिस्तान की हार हुआ, तो बिहार के छात्रों ने हूटिंग शुरू कर दी. जिसके बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई.