logo-image

फिर बिगड़ रहे पंजाब कांग्रेस के हालात, सिद्धू का विरोध कर रहे पार्टी के नेता

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बड़बोलेपन के चलते मामला एक बार फिर बिगड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. मामला के बिगड़ने की खबर सामने इसलिए आई क्योंकि अब पार्टी के अन्य नेता भी सिद्धू की शिकायत करने लगे हैं.

Updated on: 29 Aug 2021, 07:23 AM

highlights

  • फिर से बिगड़ सकते हैं पंजाब कांग्रेस के हालात
  • सिद्धू के बड़बोलेपन से पार्टी के नेता हुए नाराज
  • एम एम सिंह चीमा ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र

चंडीगढ़:

हाल ही में पंजाब कांग्रेस में चल रही कलह पर विराम लगने की बातें सामने आई थीं, लेकिन पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बड़बोलेपन के चलते मामला एक बार फिर बिगड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. मामला के बिगड़ने की खबर सामने इसलिए आई क्योंकि अब पार्टी के अन्य नेता भी सिद्धू की शिकायत करने लगे हैं. मालूम हो कि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एमएम सिंह चीमा ने पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की शिकायत करते हुए एक पत्र लिखा. उन्होंने पत्र में लिखा कि कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की हरकतें गैरजिम्मेदाराना और अपरिपक्व हैं.

यह भी पढ़ें : पंजाब कांग्रेस में घमासान: सिद्धू खेमे को झटका, कैप्टन के डिनर में ये प्रस्ताव हुआ पास

पार्टी के उत्थान के लिए नहीं उठाया कोई कदम

हाल ही में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में सिद्धू ने कहा कि उन्होंने पार्टी हाईकमान से कहा है कि उन्हें अपने अनुसार फैसले करने दिए जाएं नहीं तो वो ईंट से ईंट बजा देंगे. जिससे एमएम सिंह चीमा ने नाराजगी जतायी है और कहा है कि आम जनता के सामने इस तरह का अपरिपक्व व्यवहार संगठन की छवि को खराब करेगा. जोकि संगठन के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी पार्टी ने देश के स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया है. लेकिन यदि इस प्रतिष्ठित पार्टी के नेता, जो पार्टी में जिम्मेदार पद पर बैठे हैं, उन के द्वारा इस तरह की बातें करना अच्छी बात नहीं है. इस दौरान चीमा ने आगे बोलते हुए कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब में यूनिट चीफ बनने के बाद से ही गलत वजहों से सुर्खियों में बने हुए हैं. साथ ही पार्टी को मजबूत करने के लिए उनकी तरफ से कोई भी कदम नहीं उठाया गया है. वह केवल इधर-उधर की बातों पर ट्वीट करते रहते हैं. कुछ चुनिंदा कांग्रेसी नेताओं के यहां निजी यात्राएं करते रहते हैं और पार्टी के लेटर हेड पर सलाहकारों की नियुक्ति करते रहते हैं. जिससे पार्टी के लिए कोई उचित कार्य नहीं हो पा रहा है और संगठन की मजबूती पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

पार्टी अध्यक्ष से की ये सब रुकवाने की अपील

इस दौरान चीमा ने कहा कि पार्टी के कुछ खास नियम और उसूल हैं, जिनका पालन कांग्रेस पार्टी में जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों को करना ही चाहिए. पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोगों को सिर्फ इधर-उधर की बातें करके समय को व्यर्थ नहीं करना चाहिए, बल्कि पार्टी के उत्थान के लिए काम करना चाहिए. साथ ही चीमा ने कहा कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष से अपील करूंगा कि यही सही समय है कि वह सिद्धू पर लगाम लगाकर एक नजीर पेश करें, जिससे आगे से पार्टी के अन्य नेताओं को सीखने को मिले. साथ ही पार्टी पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को इस बात से भी अवगत कराए कि लोगों के बीच किस तरह की बात करनी है और क्या बात करनी है?