logo-image

हमनें संसद में हमेशा किसानों का मुद्दा उठाया- भगवंत मान

मान ने कैप्टन से सवाल किया कि अगर उन्हें नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान से फोन और मैसेज आए थे तो इतने सालों तक उन्होंने इस बात को छुपाकर क्यों रखा? क्या पाकिस्तान के कहने पर कैप्टन, नवजोत सिद्धू को दोबारा मंत्री पद ऑफर कर रहे थें.

Updated on: 25 Jan 2022, 09:47 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने चुनाव के समय पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह के लिए पाकिस्तान से आई सिफारिशों को गंभीरता से लेते हुए कैप्टन पर जोरदार हमला बोला है. मान ने कैप्टन से सवाल किया कि अगर उन्हें नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान से फोन और मैसेज आए थे तो इतने सालों तक उन्होंने इस बात को छुपाकर क्यों रखा? क्या पाकिस्तान के कहने पर कैप्टन, नवजोत सिद्धू को दोबारा मंत्री पद ऑफर कर रहे थें.

मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि चुनाव के समय पंजाब का माहौल खराब करने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह इस तरह की बातें बोल रहे हैं क्योंकि उनके पास अब बोलने के लिए कुछ बचा नहीं है. मान ने बिना किसी का नाम लिए कैप्टन पर हमला बोला और कहा कि 'पाकिस्तान' तो खुद कैप्टन के घर में रहता था. सिर्फ मंत्री ही नहीं, राज्य के डीजीपी और मुख्य सचिव भी वे पाकिस्तान से पूछ कर ही नियुक्त करते थे. पंजाब के वरिष्ठ अधिकारियों से कैप्टन अपने सिसवां फार्म हाउस में लगे सीताफल और चीकू की रखवाली करवाते थे.

कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कॉमिडियन बोलने पर पलटवार करते हुए मान ने कहा कि कैप्टन जिसे कॉमेडियन कह रहे हैं, उसने हमेंशा संसद में पंजाब का पानी, पंजाब की कृषि, किसान और माफिया का मुद्दे उठाए. लेकिन जब कैप्टन सांसद थे, तो वह संसद जाते ही नहीं थे. संसद में कैप्टन की उपस्थिति सबसे खराब थी, वे जनता की आवाज क्या उठाते. मुख्यमंत्री रहते हुए भी उन्होंने पंजाब के लोगों के साथ धोखा किया. वादे पूरे करने के बजाए साढ़े चार साल तक फार्म हाउस में बैठे रहें. पंजाब के लोगों के साथ जो विश्वासघात उन्होंने किया है, आज उसी का फल उनको मिल रहा है. मान ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के समय कैप्टन मुझे तगड़ा उम्मीदवार कहते थे, आज मेरे प्रति पंजाब के लोगों का प्यार और समर्थन से बौखलाकर कॉमेडियन कह रहे हैं.

पटियाला के प्रसिद्ध काली माता मंदिर में हुई बेअदबी की घटना की मान ने सख्त निंदा की और कहा कि अगर पुराने बेअदबी मामले में दोषियों को सख्त सजा मिली होती तो आज इस तरह की घटनाएं नहीं होती. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और पंजाब के अमन-शांति की कामना की. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार कानून व्यवस्था दुरुस्त कर पंजाब में अमन-शांति और भाईचारा कायम करेगी और पिछली सभी बेअदबी मामलों की उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों को सख्त सजा देगी. मान ने प्रसिद्ध शायर राहत इंदौरी का शेर, सरहद पर तनाव है क्या, जरा पता तो करो चुनाव है क्या, सुनाते हुए कहा कि इस तरह की घटनाएं चुनाव के कारण हो रहे हैं. पहले श्री हरमंदिर साहिब में बेअदबी की कोशिश की गई, फिर लुधियाना में श्रीमद् भगवद्गीता की बेअदबी हुई और अब काली माता मंदिर की बेअदबी की कोशिश हुई. कुछ समाज विरोधी ताकतें पंजाब का माहौल खराब करने के लिए इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रही है.

नवजोत सिद्धू द्वारा आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग किये जाने पर मान ने कहा कि सिद्धू के पास काम की बात बोलने को कुछ नहीं है. इसीलिए वह लगातार इस तरह के घटिया बयान दे रहे हैं. उन्होंने नवजोत सिद्धू को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें शब्दों की मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए. इज्जत पाने के लिए इज्जत देनी पड़ती है. अगर उन्हें मुख्यमंत्री बनने की इतनी चाहत है तो वे कांग्रेस पार्टी की तरफ से सर्वे करा लें. उन्हें सच्चाई का पता चल जाएगा.