News Nation Logo

अमेरिका में पंजाब मूल के परिवार की हत्या का संदिग्ध कभी उनके लिए काम करता था : पुलिस

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Oct 2022, 03:49:41 PM
Supect in

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चंडीगढ़:  

पुलिस ने कहा कि कैलिफोर्निया में आठ महीने के एक बच्चे सहित पंजाब मूल के एक सिख परिवार के अपहरण और हत्या के संदिग्ध ने पीड़ितों के ट्रकिंग व्यवसाय के लिए काम किया था और उसका उनके साथ लंबे समय से विवाद चल रहा था. मर्सिड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा, आज (गुरुवार) शाम, आरूही ढेरी, जसलीन कौर, जसदीप सिंह और अमनदीप सिंह के अपहरण और हत्या के संदिग्ध जीसस मैनुअल सालगाडो को मर्सिड काउंटी जेल में रखा गया है. उसे हत्या के चार मामलों और अपहरण के चार मामलों में गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस ने अपने बयान में कहा गया है, हमारे जासूस, सहायक एजेंसियों के जांचकर्ताओं के साथ, इस भीषण घटना में शामिल होने वाले अतिरिक्त लोगों के बारे में पता लगाना जारी रखेंगे.

मर्सिड काउंटी शेरिफ वर्न वार्नके ने मीडिया को बताया कि नृशंस हत्या की होड़ कानून प्रवर्तन में अपने 43 वर्षो में उनके द्वारा जांचे गए सबसे बुरे अपराधों में से एक थी.उन्होंने कहा कि सालगाडो और पीड़ितों के बीच लंबे समय से चल रहा विवाद काफी बुरा हो गया था.

उन्होंने कहा कि परिवार के सोमवार सुबह अपहरण के एक घंटे के भीतर मारे जाने की संभावना थी, जब उन्हें उनके ट्रकिंग बिजनेस ट्रेलर से बंदूक की नोक पर ले जाया गया था.

सलगाडो को सर्विलांस वीडियो में कैद किया गया था, जो भाइयों को अमनदीप सिंह के पिकअप ट्रक के पिछले हिस्से में ले जा रहा था, जिनके हाथ उनकी पीठ के पीछे बंधे हुए थे.

वार्नके के अनुसार, सलगाडो को 2005 में सशस्त्र डकैती और झूठे कारावास से जुड़े एक मामले में दोषी ठहराया गया था. वह 2015 में पैरोल पर था और पीड़ितों को जानता था.

पंजाब के होशियारपुर से परिवार का 3 अक्टूबर को अपहरण कर लिया गया था.

जांचकर्ता अभी भी हत्याओं में रुचि के किसी भी संभावित साथी की अगुवाई कर रहे हैं, जिसके बारे में माना जाता है कि उसने सलगाडो के साथी के रूप में काम किया था.

इससे पहले, मर्सिड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा कि गुप्तचरों को सूचना मिली थी कि पीड़ित के एटीएम कार्डो में से एक का इस्तेमाल एटवाटर शहर के एक बैंक में स्थित मशीन में किया गया था.

लगभग दोपहर में, हमारे स्थानीय कानून प्रवर्तन भागीदारों के साथ मिलकर काम करते हुए, शेरिफ के कार्यालय को ऐसी जानकारी मिली जिसने इस जांच में रुचि रखने वाले व्यक्ति के रूप में यीशु मैनुअल सलगाडो (48 वर्षीय) की पहचान की.

इस भीषण हत्या पर प्रतिक्रिया देते हुए, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपराध की गहन जांच के लिए अमेरिकी सरकार को प्रभावित करने के लिए विदेश मंत्री के हस्तक्षेप की मांग की है.

मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य के होशियारपुर जिले के हरसी गांव के रहने वाले एक पंजाबी परिवार की कैलिफोर्निया में हत्या कर दी गई है.

उन्होंने कहा कि यह एक बेहद निंदनीय घटना है जिसने सभी को खासकर दुनिया भर में रहने वाले पंजाबियों को झकझोर कर रख दिया है.

First Published : 07 Oct 2022, 03:49:41 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.