News Nation Logo
Banner

पंजाब: बोरवेल में फंसे 2 साल के मासूम को बचाने के लिए फिर शुरू हुआ बचाव अभियान

पंजाब के संगरूर जिले के एक गांव में चार दिन पहले 150 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे को निकालने के लिए रविवार को पांच घंटे की तकनीकी अड़चन के बाद बचाव अभियान फिर से शुरू हो गया.

IANS | Updated on: 09 Jun 2019, 12:58:37 PM
पंजाब में बोरवेल में फंसा बच्चा (फोटो-IANS)

पंजाब में बोरवेल में फंसा बच्चा (फोटो-IANS)

चंडीगढ़:

पंजाब के संगरूर जिले के एक गांव में चार दिन पहले 150 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे को निकालने के लिए रविवार को पांच घंटे की तकनीकी अड़चन के बाद बचाव अभियान फिर से शुरू हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. नौ इंच के व्यास वाले बोरवेल में 110 फीट की गहराई पर फंसे हुए बच्चे तक पहुंचने के लिए समानांतर सुरंग में अभी भी 10-12 फीट की खुदाई की आवश्यकता है.

बचाव अभियान की निगरानी कर रहे राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया, 'अब विशेषज्ञ बोरवेल में खुदाई करने वाला नया उपकरण डालने में कामयाब हो गए हैं, इसलिए पांच घंटे की रुकावट के बाद खुदाई शुरू हो गई है. यह मूल रूप से एक स्वभाविक अड़चन थी.'

ये भी पढ़ें: मुंगेर : सना ने जीती ज़िंदगी की जंग, 28 घंटे बाद निकली बोरवेल से बाहर

घटनास्थल पर चौबीसों घंटे चिकित्सकों की टीम और एंबुलेंस तैनात है. घटना के लगभग 40 घंटे बाद शनिवार सुबह पांच बजे उसके शरीर में हलचल देखी गई.

एक बचावकर्मी ने आईएएनएस को बताया कि बच्चे फतेहवीर सिंह के पास पहुंचने के लिए एक समानांतर सुरंग खोदी जा रही है. बच्चा 10 जून को दो साल का हो रहा है. बच्चा गुरुवार शाम चार बजे के आसपास बोरवेल में गिरा था.

First Published : 09 Jun 2019, 12:58:37 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.