logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

SYL और सिख बंदियों पर आधारित गानों को बैन करने के मामले में विवाद

न गानों को बैन करने को लेकर शिरोमणि अकाली दल आज राज्यपाल से मुलाकात की. साथ ही शिरोमणि अकाली दल के यूथ विंग ने पूरे पंजाब भर में इन गानों को बैन करने को लेकर ट्रैक्टर मार्च जिला मुख्यालयों पर निकाला.

Updated on: 15 Jul 2022, 01:53 PM

highlights

  • मूसेवाला के गाने को लेकर विवाद
  • गाने को यूट्यूब से हटाया गया
  • अकाली दल का यूथ विंद कर रहा प्रदर्शन

चंडीगढ़:

सिद्धू मूसेवाला द्वारा एसवाईएल पर गाया गया गाना जो कि उनके मरने के बाद रिलीज किया गया था, उसे लेकर हरियाणा और पंजाब में एसवाईएल मुद्दे पर विवाद बढ़ गया है. इस गाने को यूट्यूब ने बंद कर दिया. वहीं अब पंजाब की एक और मशहूर गायक ग्रेवाल द्वारा सिख बंदियों की रिहाई पर गाए गए गाने को भी बैन कर दिया गया है. इन गानों को बैन करने को लेकर शिरोमणि अकाली दल आज राज्यपाल से मुलाकात की. साथ ही शिरोमणि अकाली दल के यूथ विंग ने पूरे पंजाब भर में इन गानों को बैन करने को लेकर ट्रैक्टर मार्च जिला मुख्यालयों पर निकाला. शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल का सिख बंदियों की रिहाई पर बनाए गए ग्रेवाल के गाने सुनने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था. 

बोलने की स्वतंत्रता के अधिकारों का हनन

वहीं पर शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने इन दोनों को बैन किए जाने को लेकर कहा कि यह बोलने की स्वतंत्रता के अधिकार का हनन है. साथ में उन्होंने कहा कि मैंने अपने सभी वर्करों को यह गाना ट्रैक्टरों, गाड़ियों और घरों में सुनने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि इन गानों को बैन करने को लेकर आज यूथ विंग पूरे पंजाब भर में प्रदर्शन भी कर रहा है. (रिपोर्ट-विशाल)