logo-image

Sidhu Moose Wala Murder: कैलिफोर्निया में धराया गोल्डी बराड़, सिद्धू के पिता ने बताया बड़ा अचीवमेंट

पॉपुलर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में बड़ी खबर सामने आई है.

Updated on: 02 Dec 2022, 11:26 AM

highlights

  • पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ा अपडेट
  • हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता गोल्डी बरार गिरफ्तार
  • कैलिफोर्निया में पुलिस ने धर दबोचा

New Delhi:

Sidhu Moose Wala Murder: पॉपुलर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में बड़ी खबर सामने आई है. सिद्धू की हत्या का मास्टरमाइंड कहा जा रहा गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) अब एफबीआई (FBI) के शिकंजे में है. दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया (California) में गिरफ्तार कर लिया गया है. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को इस बात की जानकारी मिली है कि, मूसेवाला की हत्या की साजिश रचने वाले गोल्डी बराड़ को 20 नवंबर के आस-पास कैलिफोर्निया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गोल्डी की गिरफ्तारी को लेकर सिद्धू मूसेवाला के पिता की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है. सिद्धू के पिता ने गोल्डी की गिरफ्तारी को बड़ा अचीमेंट बताया है. यही नहीं उन्होंने ये भी मांग की है कि, गोल्डी बराड़ को जल्द से जल्द भारत लाया जाए और उसे सख्त सजा भी दी जाए. 

कैलिफोर्निया पुलिस ने नहीं की पुष्टि
सिद्धू मूसेवाला मर्डर के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ के गिरफ्तार किए जाने को लेकर जहां उनके समर्थकों में खुशी की लहर है, वहीं इस मामले में एक पेंच भी है, क्योंकि अब तक कैलिफोर्निया पुलिस की ओर से गोल्डी बराड़ के पकड़े जाने को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. 

यह भी पढ़ें - क्राइम न्यूज़ Shraddha Murder Case: आफताब के नार्को टेस्ट में भी पुलिस के हाथ खाली, आज होगा पोस्ट नार्को टेस्ट

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को मिले संकेत
वहीं दूसरी ओर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां भी लगातार गोल्डी बराड़ को लेकर मिल रहे इनपुट्स पर नजर रख रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रॉ से लेकर आईबी तक सुरक्षा एजेंसियों को इस बात के कुछ संकेत मिले हैं कि, कैलिफोर्निया पुलिस ने गोल्डी बराड़ को कोई हलचल जरूर हुई है. पुलिस ने गोल्डी को ट्रैक करने के बाद उसे गिरफ्त में लिया है.

इस वजह से सूत्रों पर ज्यादा भरोसा
दरअसल भारतीय खुफिया एजेंसियों के बीते दिनों इस बात की जानकारी मिली थी कि, गोल्डी बराड़ ने कनाडा छोड़ने के बाद कैलिफोर्निया में अपना नया ठिकाना बना लिया है. गोल्डी यहां के अलग-अलग शहरों में अपने लिए सुरक्षित आवास तलाश रहा था. ऐसे में कैलिफोर्निया में उसकी गिरफ्तारी को लेकर मिली सूत्रों की जानकारी पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां काफी हद तक पुख्ता मान रही हैं. 

गोल्डी ने ली थी सिद्धू मूसेवाली की हत्या की जिम्मेदारी
आपको बता दें कि 29 मई 2022 को ही सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा जिले में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के गोल्डी बराड़ ने ली थी. सिद्धू के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ था कि, मूसेवाला को एक दो नहीं बल्कि 19 गोलियों से छलनी किया गया था. 

यह भी पढ़ें - Punjab में आतंक का पर्याय बना लॉरेंस बिश्नोई, विदेश से चला रहा गैंग