logo-image

संगरूर को बनाएंगे 'मॉडल डिस्ट्रिक्ट' : CM भगवंत मान

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने संगरूर निवासियों को तोहफा देते हुए घोषणा की कि संगरूर को 'मॉडल डिस्ट्रिक्ट' बनाएंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में संगरूर में बड़े पैमाने पर उद्योग लगेंगे, स्कूलों-कॉलेजों में स्मार्ट क्लासरूम बनेंगे.

Updated on: 18 Jun 2022, 07:18 PM

संगरूर/बरनाला:

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने संगरूर निवासियों को तोहफा देते हुए घोषणा की कि संगरूर को 'मॉडल डिस्ट्रिक्ट' बनाएंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में संगरूर में बड़े पैमाने पर उद्योग लगेंगे, स्कूलों-कॉलेजों में स्मार्ट क्लासरूम बनेंगे और सरकारी अस्पताल को उच्च स्तरीय सुविधाओं से लैस होंगे. शनिवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया संगरूर, बरनाला और सुनाम के व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि संगरूर को पिछड़ा जिला कहा जाता है, लेकिन अब यह विकसित जिला बनेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य बड़े पैमाने पर उद्योग-धंधे लगाने के लिए राज्य सरकार पुरानी भ्रष्ट प्रथाओं को समाप्त करने जा रही है और जल्द ही 'ई-गवर्नमेंट' सिंगल-विंडो पोर्टल लॉन्च करेगी. इस सिंगल विंडो पोर्टल से कारोबारियों - व्यापारियों को एनओसी प्राप्त करने, सुचारू और पारदर्शी तरीके से टैक्स भुगतान करने सहित अन्य कई तरह की सरकारी सेवाओं पाने में सुविधा मिलेगी.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने तीन महीने में 6 हजार एकड़ पंचायती जमीन से अवैध कब्जे हटाए. राज्य की 60 हजार एकड़ सरकारी जमीन से अवैध कब्जा छुड़ाने के लिए प्रभावशाली लोगों के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई होगी. कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति पर हंगामा करने के लिए विपक्षी नेताओं को आड़े हाथ लेते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस और अकाली-भाजपा नेता आप सरकार के कामकाज से बौखला गए हैं, इसलिए वे 'आप' की छबि खराब करने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. मुख्यमंत्री भगवंत मान नेसंगरूर के व्यापारियों और आम लोगों से आप उम्मीदवार गुरमेल सिंह को जीताकर संसद भेजने की अपील की.

मनीष सिसोदिया ने की सीएम मान की तारीफ, कहा- मात्र तीन महीने में पंजाब से भ्रष्टाचार किया खत्म

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मुख्यमंत्री भगवंत मान के जनहित में लिए गए फैसले और कार्यशैली की काफी सराहना की. उन्होंने कहा कि भगवंत मान ने अपने कार्यकाल के मात्र तीन महीने के भीतर पंजाब से भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया है.

विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए सिसोदिया ने कहा कि पिछली सरकार में बैठे नेताओं ने अपना पूरा ध्यान खुद का खजाना भरने पर लगाया ध्यान केंद्रित किया, वहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान का फोकस राज्य का खजाना भरने पर है. पंजाब के पुराने गौरव को वापस लाने के लिए भगवंत मान दिन रात मेहनत कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आप सरकार पूरे राज्य में नए स्कूल, कॉलेज और अस्पताल बनाएगी. बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा. मान सरकार पहले ही 25,000 से अधिक सरकारी नौकरियों की मंजूरी दे चुकी है.

पंचायती जमीन से अवैध कब्जा छुड़वाने के लिए सिसोदिया ने मान सरकार के पंचायती राज मंत्री कुलदीप धालीवाल की तारीफ करते हुए कहा, "मैंने कुलदीप धालीवाल से पूछा कि क्या वह सरकारी जमीनों से अवैध कब्जा छुड़ाने के काम में माफिया के खिलाफ काम करने से डरते हैं? लेकिन धालीवाल ने जवाब दिया कि उन्हें लोगों ने मंत्री इसलिए बनाया है, ताकि हम पिछली सरकारों के भ्रष्ट नेताओं द्वारा फैलाई गई गंदगी को साफ कर सकें. यह आप नेताओं की भावना है."

मनीष सिसोदिया ने संगरूर के लोगों से 'आप' उम्मीदवार गुरमेल सिंह को जिताने की अपील की और कहा, "जैसे आपने अपने प्रिय नेता भगवंत मान पर प्यार बरसाया. उन्हें दो बार संगरूर से सांसद बनाया फिर पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया। मैं आज यहां आपसे यही अनुरोध करने आया हूं कि इस चुनाव में आप भगवंत मान की तरह ही गुरमेल सिंह पर भी अपना प्यार बरसाएं और भारी बहुमत से जीताकर संसद में भेजें."