logo-image

सिद्धू के बाद कांग्रेस को एक और झटका, रजिया सुल्ताना ने भी छोड़ा मंत्री पद

नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राजनीति में घमासान मच गया है. सिद्धू के बाद अब उनके करीबी नेताओं ने भी इस्तीफा देना शुरू कर दिया है

Updated on: 28 Sep 2021, 07:21 PM

नई दिल्ली:

नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राजनीति में घमासान मच गया है. सिद्धू के बाद अब उनके करीबी नेताओं ने भी इस्तीफा देना शुरू कर दिया है. इस क्रम में चरणजीत सिंह चन्नी कैबिनेट में शामिल रजिया सुल्ताना ने भी मंगलवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं, रजिया ने मंत्री पद छोड़ने का ऐलान किया है. चरणजीत चन्नी के सीएम बनाए जाने के बाद रजिया सुल्ताना को हाल ही में मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था. रजिया सुल्ताना नवजोत सिंह सिद्धू की बेहद करीबी बताई जाती हैं. रजिया ने कहा कि सिद्धू उसूलों के आदमी हैं और पंजाब के लोगों के लिए लड़ रहे हैं. आपको बता दें कि रजिया मोहम्मद मुस्तफा की पत्नी हैं, जो सिद्धू के सलाहकार हैं. 

यह भी पढ़ें : पंजाब में घमासान: नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर क्या बोले CM चरणजीत सिंह चन्नी? जानिए पूरी बात

यह भी पढ़ें : नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का ट्वीट- पंजाब के लिए फिट नहीं हैं वे

इस दौरान रजिया सुल्ताना ने कहा कि मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दिया है, लेकिन कांग्रेस में काम करती रहूंंगी. आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस आलाकमान को अपना इस्तीफा भेज दिया है. सूत्रों के अनुसार सिद्धू ने अपने ​इस्तीफे के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिट्ठी भी भेजी है. चिट्ठी में सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने का कारण बताया है. सोनिया गांधी के नाम लिखे अपने पत्र में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में गिरावट की शुरुआत समझौते से शुरू होती है, लेकिन मैं पंजाब के भविष्य को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकता हूं.