logo-image

लुधियाना रैली में राहुल गांधी का ऐलान, चरणजीत सिंह चन्नी होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा...

लुधियाना में वर्चुअल रैली में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को ही मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया है.

Updated on: 06 Feb 2022, 05:45 PM

highlights

  • लुधियाना वर्चुअल रैली में राहुल गांधी का ऐलान
  • चरणजीत सिंह चन्नी होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा
  • पंजाब विधानसभा चुनाव सीएम चन्नी के नेतृत्व में लड़ा जायेगा

लुधियाना:

पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लुधियाना में वर्चुअल रैली में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को ही मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया है. पंजाब विधानसभा का चुनाव सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में ही लड़ा जायेगा. पंजाब में कांग्रेस सीएम फेस पर सस्पेंस खत्म हो गया है. आज यानि  रविवार को राहुल गांधी हलवारा एयरपोर्ट से जिस कार में हयात रिजेंसी पहुंचे, उसे सुनील जाखड़ ड्राइव कर रहे थे. रैली में पहुंचने पर राहुल गांधी ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी.

इस अवसर पर राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब ने मुश्किल काम दिया. 2004 से राजनीति में हूं. थोड़ी समझ राजनीति की है. राजनेता 10-15 दिन में पैदा नहीं होता. राजनेता सालों लड़कर संघर्ष तक ही बनता है. कांग्रेस के पास हीरों की कोई कमी नहीं है. कांग्रेस की छवि धूमिल करने के लिए हमारे नेताओं के बारे में झूठ बोला जाता है. हमारे पीएम भी लड़ाई लड़ते हैं, लेकिन वे अपनी लड़ाई लड़ते हैं.

कई नेता इश्यू के लिए खड़े हो जाते हैं. सिद्धू कहीं से चन्नी कहीं और से और जाखड़ कहीं ओर से आए। सभी को कठिन रास्ते पर चलना पड़ता है. हीरों के बीच में एक एक हीरा निकालना आसान काम नहीं है. मैं सिद्धू से 40 साल पहले मिला था. राहुल दून स्कूल में था, तब भी संडे था. सुबह आठ बजे क्रिकेट का मैच था. यादविंदर पब्लिक स्कूल दून स्कूल में खेलने आया था. तब नवजोत सिद्धू वहां खेलने आए थे. तब सिद्धू बाॅलर थे. छह विकेट लिए थे. राहुल गांधी ने कहा कि मैंने चन्नी जी से पूछा कि पापा क्या करते हैं. चन्नी गरीब घर के बेटे हैं. वह गरीबी से निकले हैं. उनके दिल में, खून में पंजाब है. सिद्धू के दिल में खून में पंजाब है.

अरविंद केजरीवाल खीरी नहीं गए रहुल गांधी गए: जाखड़

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने अपने भाषण की शुरुआत लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने से शुरू किया. उन्होंने कहा कि भाजपा, अकाली व आम आदमी पार्टी सब सत्ता चाहते है. 700 किसान शहीद हुए और अगर अब भी ना समझे कि ये तीनों एक है तो उनका बलिदान व्यर्थ है. जो आपने इन लोगों की मदद की,डायरेक्ट या इनडाइरेक्ट तो ये 700 किसानों के बलिदान को भूल गए है?

यह भी पढ़ें: राजकीय सम्मान के साथ ले जाया जा रहा लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

आदमी अपने कामों से पहचान बनाता है, आम आदमी पार्टी ने लखीमपुर खीरी संजय सिंह और भगवन्त को भेजा. अरविंद केजरीवाल खुद नहीं गए, राहुल गांधी गए. उन्होंने कहा कि जब सिद्धू प्रधान बने थे तब भी कहा था कि दिल्ली की सत्ता रास्ता पंजाब से हो कर भी जाता है, जब भी कोई खबर आती है कि बॉर्डर पर कुछ हुआ ओर 4 शहीद हुए तो उसमें से दो पंजाब से होते हैं,56 इंच की छाती ना कभी पाकिस्तान को दिखाई ना चीन को दिखाई.

उन्होंने कहा कि नेता वो है जो अपनी सोच पर पहरा देने वाला होता है, भाजपा ने कहा दलित को मुख्यमंत्री बनाएंगे, सुखबीर ने कहा कि मैं दलित को उप मुख्यमंत्री बनाऊंगा, केजरीवाल ने दुख जताया कि सुनील जाखड़ को मुख्यमंत्री नही बनाया, लेकिन राहुल गांधी ने दलित को मुख्यमंत्री बनाया. मैं 10 साल से आपको जानता हूँ और आपका दलित को मुख्यमंत्री बनाना ऐतिहासिक फैंसला रहा. आपने जो फैसला किया वो सर माथे पर, बस मुद्दा पंजाब का है, पंजाब को रोल नही देना, सामने वाले मौका मांग रहे है यानी वो मौकापरस्त है.

पंजाब के नक्शे पर खत्म होगा माफियाः सिद्धू

इस दौरान नवजोत सिद्धू ने कहा कि मेरे नेता राहुल गांधी रोज़ ज़ुल्म के खिलाफ आवाज उठाते हैं. वह पंजाब की बेहतरी के लिए बने है. पंजाब को कर्ज मुक्त करना ही मेरा लक्ष्य है. इसका रोड मैप लागू होगा. बादल का काम दस फीसद सेवा, नब्बे फीसद मेवा रहा. सारा माफिया इकटठा हो गया है. 170 सेवाएं डोर स्टेप पर देंगे. कैप्टन चला हुआ कारतूस है. एक हजार रुपये ट्राली देंगे. रेत की लोगों को पंजाब के नक्शे पर माफिया खत्म होगा. सिद्धू ने कहा कि वह पंजाब के लोगों की जिंदगी बदलने को खड़ा है. पंजाब की नई नींव रखनी है. इसका पहला पत्थर नवजोत सिद्धू को बनाकर रखना है.

सिद्धू ने कहा कि मैं 13 साल भाजपा ने रहा, कंपैन किया यहां से वहां भागता रहा कांग्रेस ने चौथे साल प्रधान बना दिया, मुझे कुछ नहीं चाहिए बस आपका प्यार चाहिए. नवजोत सिंह पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए जिया है. सत्ता हासिल करनी होती तो अलग बात थी, लेकिन सवाल है कि पंजाब को कौन बचाये, क्या रोड मैप होगा. थानों में नगद नारायण चलता है, कही जाओ पैसे चलते है, सिस्टम निकालो की जो लोगों के घर तक पहुंचे.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ही है जो एक दलित को गरीब को मुख्यमंत्री बनाया. नवजोत सिंह सिद्धू आशिक है पंजाब का. ये बदलाव की घड़ी है, वो बदलाव पंजाब के लोगो की ज़िंदगी बदल सके. आज पंजाब में नई नींव बनाने की जरूरत है,सिद्दू नींव बनेगा किसी बात का लालच नहीं. अगर मैं पंजाब का अध्यक्ष रहा तो किसी विधयक के बेटे को चैयरमैनी नही मिलेगी, कांग्रेस कार्यकर्ता को मिलेगी और ऐसा नहीं हुआ तो इस्तीफा दे दूंगा.

ये चुनाव हक हलाल व हराम का इलेक्शन है. सिद्धू कहता है महिलाओं को 8 सिलेंडर मुफ्त दो,जनता को आत्मनिर्भर बनाओ. इश्क बदले में कुछ नही मांगता, मां बाप का सबसे बड़ा दर्जा है, हमें तो पंजाब का भला चाहिए. मैं अरबी घोड़ा हूं मुझे दर्शनी घोड़ा बना कर मत रखियेगा.  मैं जीता भी पंजाब हूँ, मरता भी पंजाब के लिए हूँ, पंजाब के लोग मेरी बात पर विश्वास करते हैं. पंजाब के लिए निर्णय लेने की ताकत दी तो करके दिखाऊंगा.वरना जिसको मुख्यमंत्री बनाओगे उसके साथ हंस कर चलूंगा.

हमारे साथ बढ़िया सोच के नेताओं की भरमार है: चरणजीत सिंह चन्नी

लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि 700 किसान शहीद हो गए. ये पूछते हैं ज़िम्मेदार कौन है? सबसे पहले भाजपा सरकार, फिर साजिश करने वाला अकाली दल और फिर केजरीवाल जिसने वो कानून सबसे पहले अपने यहां लागू किया. 700 किसानों की कमी कौन पूरी करेगा, अब ये वोट मांगने आ रहे है. मैंने 111 दिन में गरीबों के वो मुद्दे हल किये जो मैंने गरीबी रहते देखें, पानी के बिल माफ किये, बिजली देश में सबसे सस्ती की.111 दिन में लोगों को महसूस हुआ कि लोगों की सरकार है, काम करने की सरकार है.

आपने बादल भी देख लिया, कैप्टेन भी देख लिया हमने 3 महीने ही काम किया है. नशे के सौदागरों पर पर्चा किया, जो कहते थे कमज़ोर केस है वो भी मान रहे हैं. 3 महीने में मेरे कोई दाग नही रहा. आम आदमी पार्टी वाले हर बात को मेरे नाम से जोड़ देते हैं और मैं विश्वास दिलवाना चाहता हूं कि आज के बाद ना मैं प्रॉपर्टी खरीदूंगा ना अपने नाम पर ना बीवी के नाम पर.

आम आदमी पार्टी ने इतने बोर्ड लगा रखे है, ये पैसा केजरीवाल का है या भगवन्त मान का,दिल्ली से लूट कर यहां लगा रहे हैं,फिर पंजाब को लूट कर ले जाएंगे. पार्लियामेंट में अमृतधारी खालसा सांसद ने लिख कर दिया स्पीकर को की मेरी सीट बदली जाए मेरी साथ कि सीट पर बैठे सांसद (भगवन्त मान) से शराब की बदबू आती है ये लोग मुख्यमंत्री बनेंगे? सीरियस लीडरशिप हमारे पास है. आप जिसको मुख्यमंत्री सौंपोगे हम उसके साथ मजबूती से चलेंगे.