logo-image

6 फरवरी को लुधियाना रैली में राहुल गांधी करेंगे कांग्रेस के सीएम चेहरे का ऐलान 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 6 फरवरी को अपने लुधियाना दौरे के दौरान पार्टी के सीएम चेहरे की घोषणा करेंगे.

Updated on: 04 Feb 2022, 10:47 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने ट्वीट कर बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 6 फरवरी को अपने लुधियाना दौरे के दौरान पार्टी के सीएम चेहरे की घोषणा करेंगे. कांग्रेस प्रबारी के ट्वीट के बाद राजनीतिक हलकों में यह संभावना जतायी जा रही है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पार्टी चेहरा होंगे. राहुल गांधी ने 27 जनवरी को पंजाब के अपने दौरे के दौरान घोषणा की थी कि कांग्रेस पंजाब विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री चेहरे के साथ उतरेगी और इस पर फैसला पार्टी कार्यकर्ताओं से सलाह के बाद लिया जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श किया. सूत्रों ने बताया कि पार्टी अपने शक्ति ऐप के जरिए कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया ले रही है. पार्टी ने इस मुद्दे पर आम लोगों की राय भी मांगी है और यह प्रक्रिया पिछले दो दिनों में शुरू हो गई है.  

चन्नी के नाम पर लग सकती है मुहर

पिछले कुछ हफ्तों में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से खुद को पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित करने की बात कही है. प्रतीत होता है कि कांग्रेस चन्नी को तरजीह दे सकती है, जो अनुसूचित जाति समुदाय से हैं और उन्हें दो विधानसभा सीटों चमकौर साहिब और भदौड़ से मैदान में उतारा गया है.

यह भी पढ़ें : CM योगी के बयान पर अखिलेश यादव का तंज, क्या मुख्यमंत्री कंप्रेसर हैं जो गर्मी निकाल देंगे?

कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की जगह चन्नी को चुनकर अनुसूचित जाति वोट बैंक को मजबूत करने की कोशिश कर रही है, इस समुदाय की पंजाब की आबादी में करीब एक तिहाई हिस्सेदारी है.