logo-image

राघव चड्ढा बोले, बजट सत्र के मुद्दे पर आरपार को तैयार पंजाब सरकार, आज SC में सुनवाई

पंजाब में भगवंत मान सरकार और राज्यपाल के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है. पंजाब के गर्वनर बनवारी लाल पुरोहित ने सीएम को बड़ा झटका देते हुए बजट सत्र को अनुमति देने से इनकार कर दिया था.

Updated on: 28 Feb 2023, 01:03 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में भगवंत मान सरकार और राज्यपाल के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है. पंजाब के गर्वनर बनवारी लाल पुरोहित ने सीएम को बड़ा झटका देते हुए बजट सत्र को अनुमति देने से इनकार  कर दिया था. इसके साथ उन्होंने सीएम को पत्र लिखकर स्पष्टीकरण की मांग की थी. इसे लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने ट्वीट कर बताया कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय पंजाब कैबिनेट की सलाह से बाध्य होने के बावजूद पंजाब विधानसभा के बजट सत्र को बुलाने की राज्यपाल की अनिच्छा के मुद्दे पर पंजाब सरकार द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत है. इस मामले पर सुनवाई आज दोपहर 3:50 बजे होगी.  

 

इससे पहले भी सांसद राघव चड्ढा ने ट्वीट कर बताया था कि पंजाब की भगवंत मान सरकार ने राज्यपाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. गौरतलब है कि पंजाब कैबिनेट ने 22 फरवरी को राज्यपाल को बजट सत्र बुलाने को लेकर पत्र लिखा था. मगर गवर्नर की तरफ से बजट सत्र को लेकर जवाब नहीं मिला. इस मामले में गवर्नर ने कहा था कि वे 23 फरवरी को कानूनी राय लेंगे.

दरसअल बीते काफी समय से पंजाब सरकार और राज्यपाल के बीच खींचतान जारी है. बीते दिनों पंजाब के राज्यपाल ने सीएम भगवंत मान को पत्र लिखकर कहा था कि पहले वे सीएम की ओर आपत्तिजनक ट्वीट और 14 फरवरी को लिखे पत्र पर कानूनी राय लेंगे. इसके बाद ही पंजाब के  बजट सत्र को बुलाने को लेकर कोई फैसला होगा.