News Nation Logo
Banner

पंजाब MMS केस में महिला आयोग का बयान- लड़कियों के सुसाइड की बात कोरी अफवाह

Agency | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 18 Sep 2022, 12:24:07 PM
Chandigarh University Girls MMS Case

Chandigarh University Girls MMS Case (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

चंडीगढ़ विश्विद्यालय में कथित तौर पर आपत्तिजनक वीडियो के लीक होने पर पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा कि छात्राओं के कथित आपत्तिजनक वीडियो के लीक और वायरल होने के बाद चंडीगढ़ विश्वविद्यालय (CU) के छात्रों ने कल रात विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने इस घटना से संबंधित लोगों की जान जाने और घायल होने का आरोप लगाया है। पुलिस के बयान का इंतजार है। यह गंभीर मामला है, यह बहुत दुखद है। इस मामले की जांच की जा रही है। मैं यहां सभी छात्रों के माता-पिता को आश्वस्त करने के लिए हूं कि आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा. मनीषा गुलाटी कहा कि जिस लड़की ने ये वीडियो वायरल किया, उस पर अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए धारा 354(C) आईटी के तहत मामला दर्ज़ कर लिया है। कड़ी कार्रवाई होगी... अगर ये सब पहले से चल रहा था तो मैं आपको आश्वासन देती हूं कि ये गहन जांच का विषय है और इस मामले पर मेरी नजर रहेगी. 

चंडीगढ़ विश्विद्यालय वीडियो लीक मामले पर पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटीस ने आगे कहा कि इस मामले में झूठ फैलाया गया कि कुछ बच्चियों ने आत्महत्या कर ली है। ये सब अफवाह है, ना किसी बच्ची ने आत्महत्या किया है और ना ही कोई अस्पताल में है. वहीं, SSP मोहाली विवेक शील सोनी ने कहा कि अब हम मामले में विस्तृत जांच कर रहे हैं। हमारे पास जो भी जानकारी और वीडियो है उसकी फोरेंसिक जांच करवा रहे हैं। हमने अभी तक जो जांच की है उसमें यह बात साफ आती है कि जो वीडियो है वो उसकी खुद की है, उसके अलावा किसी और की कोई वीडियो नहीं है.

SSP ने कहा कि इस मामले में कहा जा रहा है कि वायरल वीडियो के अलावा और भी कुछ वीडियो बनाए गए हैं, ये बात सरासर गलत है। हमारी जांच में ऐसा कोई दूसरा वीडियो सामने नहीं आया है। हमारी तरफ से FIR दर्ज़ कर ली गई है, एक छात्रा को हमने गिरफ़्तार भी कर लिया है. हमारी जांच में अभी तक सामने आया है कि एक छात्रा ने अपनी वीडियो बनाकर अपने किसी दोस्त को भेजा था। किसी और छात्र के बारे में ऐसी कोई बात सामने नहीं आई। विश्वविद्यालय में अभी स्थिति शांतिपूर्ण है.

First Published : 18 Sep 2022, 12:22:49 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.