logo-image

पंजाब: इंसाफ न मिला तो आत्महत्या की दी धमकी, पेट्रोल की बोतल लेकर महिला चढ़ी पानी की टंकी पर

पंजाब के लौंगोवाल में इंसाफ लेने के लिए जिला मोगा के गांव धर्म सिंह वाला की महिला सरबजीत कौर पेट्रोल की बोतल लेकर पानी वाली टैंकी पर चढ़ गईं

Updated on: 18 Jul 2023, 11:58 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के लौंगोवाल में इंसाफ लेने के लिए जिला मोगा के गांव धर्म सिंह वाला की महिला सरबजीत कौर पेट्रोल की बोतल लेकर पानी वाली टैंकी पर चढ़ गईं. वही प्रशासन ने बहुत समझाया और प्रशासन ने इंसाफ दिलाने का भरोसा देकर करीब 4 घंटे बाद सरबजीत कौर को पानी की टंकी से नीचे उतारा. सरबजीत कौर का आरोप है की उनको परेशान किया जा रहा है उसने बताया की उनकी जमीन धर्म सिंह वाला में शेल्लार के पास है और हमारे ही रिश्तेदारों ने आज मेरी जमीन पर लगाई हुई धान की फसल तबाह कर दी पहले भी दो बार ऐसा किया. मैंने शिकायत भी की लेकिन मेरी कोई सुनवाई नहीं हुई और आज जब वे फिर गई तो मेरे पीछे से इन लोगों ने मेरे सारे धान की फसल को तबाह कर किया है.  

अब मरने के लिए पानी की टैंकी पर चढ़ कर अपने आपको आग लगा लूंगी और इसके जिम्मेदार यह सभी लोग होंगे. वहींं सरबजीत कौर ने एक पत्र भी लिखा है जिस पर उसको और उसके परिवार को परेशान करने वालो के नाम भी लिखे हैं. 

इससे पहले बीते साल पंजाब में फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (PTI) के शिक्षक मोहाली की एक पानी की टंकी पर चढ़ गए. उनके हाथ में पेट्रोल की बोतलें भी थी. वो नौकरी की मांग को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचे थे. बाद में पुलिस ने मौके पर आकर आंदोलनकारियों को नीचे उतारने की कोशिश की.