logo-image

पंजाब: सुखजिंदर रंधावा का बड़ा बयान- कैप्टन साहब के लिए हमेशा इज्जत रहेगी

पंजाब में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर जारी उठापटक के बीच सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम लगभग तय हो चुका है. हालांकि कांग्रेस आलाकमान की ओर से ऐलान होना बाकि है. सीएम के नाम का ऐलान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी करेगी.

Updated on: 19 Sep 2021, 04:42 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर जारी उठापटक के बीच सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम लगभग तय हो चुका है. हालांकि कांग्रेस आलाकमान की ओर से ऐलान होना बाकि है. सीएम के नाम का ऐलान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी करेगी. पंजाब के नए सीएम के नाम को लेकर राष्टीय राजधानी दिल्ली में भी बैठक चल रही है. हालांकि पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी को मुख्यमंत्री बनाए जाने की खबर सामने आ रहीं थी, लेकिन बाद में पता चला कि अंबिका ने खुद ही सीएम पद स्वीकार करने से इनकार कर दिया. वहीं, सीएम की दौड़ में सबसे आगे चले सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इस बीच बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमंरिंदर सिंह को लिए उनके दिल में हमेशा सम्मान रहेगा. परिवार में छोटे-मोटे मतभेद चलते रहते हैं. 

सुखजिंदर सिंह रंधावा को पंजाब का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किए जाने की संभावना है। कांग्रेस जल्द ही मुख्यमंत्री के नाम का एलान करने वाली है. अधिकांश विधायकों ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा है और चंडीगढ़ में शीर्ष नेताओं को आलाकमान से हरी झंडी का इंतजार है. पंजाब का अगला मुख्यमंत्री तय करने के लिए राहुल गांधी के दिल्ली स्थित आवास पर बैठक चल रही है. सूत्रों ने कहा कि ज्यादातर विधायक सिख मुख्यमंत्री के पक्ष में बताए जा रहे हैं. सूत्रों ने यह भी कहा कि दो उपमुख्यमंत्री होने जा रहे हैं। सीएम के नाम की घोषणा के बाद, उनके दिन में बाद में राज्यपाल से मिलने की संभावना है. इससे पहले अंबिका सोनी ने यह कहते हुए मुख्यमंत्री बनने से इनकार कर दिया था कि वह चाहती हैं कि पंजाब में एक सिख मुख्यमंत्री बने. अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद से कांग्रेस शनिवार से कई बैठकें कर रही है.