logo-image

Punjab: मोहाली में निर्माणाधीन इमारत की छत गिरी, कई मजदूरों के दबने की आशंका

Punjab- Several labourers feared trapped after under-construction building's roofing falls in Mohali: पंजाब के मोहाली से दिल दहलाने वाली खबर आ रही है. यहां एक निर्माणाधीन इमारत की छत गिर ( Under-construction building's roofing falls in Mohali ) जाने की वजह से बड़ा हादसा हुआ है. ये हादसा मोहाली जिले के खरड़ के सेक्टर 126 में हुआ...

Updated on: 31 Dec 2022, 07:18 PM

highlights

  • मोहाली में निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत ढही
  • छत की ढलाई के समय हुआ हादसा
  • कई मजदूरों के मलबे में दबे होने की सूचना

मोहाली:

Punjab- Several labourers feared trapped after under-construction building's roofing falls in Mohali: पंजाब के मोहाली से दिल दहलाने वाली खबर आ रही है. यहां एक निर्माणाधीन इमारत की छत गिर ( Under-construction building's roofing falls in Mohali ) जाने की वजह से बड़ा हादसा हुआ है. ये हादसा मोहाली जिले के खरड़ के सेक्टर 126 में हुआ. जानकारी के मुताबिक, इस हादसे की वजह से मौके पर काम कर रहे कई मजदूर इमारत के मलबे में ही दब गए हैं. हादसे की सूचना मिलते ही राहत और बचाव का काम शुरू किया जा चुका है.

छत की ढलाई के दौरान हादसा

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा तब हुआ, जब बिल्डिंग की छत की ढलाई चल रही थी. इस दौरान काफी संख्या में मजदूर काम पर लगे हुए थे. छत के ढह जाने की वजह से बहुत सारे मजदूर मलबे के नीचे आ गए. हादसे के बाद हर तरफ चीख-पुकार मच गई. कई लोगों को मलबे के नीचे से निकाला भी जा चुका है. तो अब भी काफी लोगों को मलबे से निकाला जाना बाकी है. हादसे में घायल हुए कुछ मजदूरों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

सेक्टर 126 में चल रहा था निर्माण कार्य

सूत्रों के मुताबिक, बिल्डिंग का निर्माण काफी समय से चल रहा था. हादसे के समय उस बिल्डिंग की छत ढाली जा रही थी, तभी किसी गलती की वजह से पूरी की पूरी छत भरभराकर गिर गई. इस दौरान काफी मजदूर उस छत के नीचे भी थे. वहीं, छत की ढलाई में जुटे मजदूर भी छत के साथ मलबे में दब गए. हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया. इसके साथ ही मलबे को निकालने के लिए जेसीबी की भी मदद ली जा रही है. चूंकि कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है, इसलिए मलबे को हटाने का काम सावधानी से किया जा रहा है.