News Nation Logo

अली बाबा बदले जाने से बाकी चोर दूध के धुले नहीं हो जाएंगे : AAP

सत्ताधारी कांग्रेस में लंबे समय से जारी कुर्सी की जंग में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की हार पर तल्ख टिप्पणी करते हुए आप पंजाब के वरिष्ठ हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कांग्रेस की अंतर्कलह ने पंजाब और पंजाबियों का बहुत ज्यादा नुकसान किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Sep 2021, 07:26:29 PM
CM Amarinder Singh

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कांग्रेसियों की कुर्सी की जंग ने पंजाब को तबाह कर दिया : नेता प्रतिपक्ष 
  • कांग्रेस का अकाली-भाजपा से भी बुराहाल करेंगे पंजाब के लोग: आप
  • माफिया राज में बराबर के हिस्सेदार रहे कांग्रेसी मंत्री और विधायक 

चंडीगढ़:

सत्ताधारी कांग्रेस में लंबे समय से जारी कुर्सी की जंग में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) की हार पर तल्ख टिप्पणी करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ एवं प्रतिपक्ष नेता हरपाल सिंह चीमा (Harpal Singh Cheema) ने कहा कि कांग्रेस की अंतर्कलह ने पंजाब और पंजाबियों का बहुत ज्यादा नुकसान किया है. पंजाब के लोगों में कांग्रेस के प्रति भारी रोष व्याप्त है. कांग्रेस भले कितने ही चेहरे क्यों न बदल ले लेकिन आगामी चुनाव में पंजाब के लोग कांग्रेस का अकाली-भाजपा से भी बुराहाल करेंगे. 

पार्टी हेडक्वार्टर से शनिवार को जारी बयान में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे और मुख्यमंत्री के चुनाव के संबंध में सख्त प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ‘अली बाबा बदले जाने से बाकी चोर दूध के धुले नहीं हो जाएंगे’. साढ़े चार वर्षों से जारी माफिया राज की दलदल में सभी कांग्रेसी धंसे हुए हैं. जो भी चेहरा बदल ले लेकिन अपनी झूठी, भ्रष्टाचारी और मौका परस्ती की फितरत नहीं बदल सकती. 

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि सत्ता के नशे में कैप्टन और उनके विधायक-वजीरों ने पंजाब की खुशहाली के बारे में कभी नहीं सोचा और केवल अपनी तिजोरियां भरने में जुटे रहे. अगर पंजाब और पंजाब के लोग कांग्रेस सरकार के एजेंडे पर होते तो कांग्रेस को यह दिन देखना नहीं पड़ता, `क्योंकि लड़ाई केवल मुख्यमंत्री की कुर्सी की नहीं, बल्कि यह माफिया, सरगना के रूतबे पर कब्जा करने की जंग है'. 

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि बादलों के दस वर्षों के माफिया राज से तंग होकर बड़ी उम्मीद के साथ कैप्टन और कांग्रेस पर भरोसा जताया गया था. जितना अधिक भरोसा जताया, साढ़े चार वर्ष में उससे कहीं अधिक निराशा मिली. कांग्रेसी अंतर्कलह ने पंजाब और लोगों के सभी मुख्य मुद्दे पीछे छोड़ दिए. यही कारण है कि आज लोग कांग्रेस से भाजपा-अकाली की तर्ज पर नफरत करने लगे हैं. 

हरपाल सिंह चीमा के अनुसार, कांग्रेस आज डूबता हुआ टायटेनिक जहाज है और अब इसे कोई कप्तान डूबने से नहीं बचा सकता. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में वर्तमान फेरबदल प्रदेश के लोगों को गुमराह करने का अंतिम प्रयास है, ताकि साढ़े चार वर्ष की नाकामी, माफिया राज की लूट-खसूट का ठिकरा केवल कैप्टन अमरिंदर सिंह के सिर पर फोड़कर शेष पार्टी को पाक पवित्र बना लिया जाए, लेकिन पंजाब की जनता सियासी स्तर पर काफी जागरूक हो चुकी है. इस कारण जनता कांग्रेस के इस हाई वॉल्टेज ड्रामे का शिकार नहीं बनेगी.

First Published : 18 Sep 2021, 07:26:29 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.