logo-image

2015 फायरिंग मामले में SIT ने पंजाब पुलिस के पूर्व अधिकारी को किया गिरफ्तार

गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की बार-बार होने वाली घटनाओं के खिलाफ सिख कार्यकर्ताओं द्वारा एक विरोध प्रदर्शन के दौरान जब यह घटना हुई थी.

Updated on: 27 Jan 2019, 01:15 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के एक पूर्व पुलिस अधिकारी को 2015 के फरीदकोट में बेहबल कलान पुलिस फायरिंग के मामले में रविवार को गिरफ्तार किया गया हैं. इस फायरिंग में दो लोग मारे गए थे. चरणजीत सिंह शर्मा को पंजाब पुलिस की एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने होशियारपुर में उनके आवास से करीब 150 किलोमीटर दूर यहां गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें- 27 जनवरी का इतिहास: आज ही के दिन आखिरी सांस लिए थे पूर्व राष्ट्रपति रामस्वामी वेंकटरमण, जानिए पूरी हिस्ट्री

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को शर्मा और तीन अन्य पुलिस अधिकारियों द्वारा मामले में अभियोग से सुरक्षा की मांग को लेकर दाखिल की गई याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद यह गिरफ्तारी हुई है. गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की बार-बार होने वाली घटनाओं के खिलाफ सिख कार्यकर्ताओं द्वारा एक विरोध प्रदर्शन के दौरान जब यह घटना हुई थी, उस समय शर्मा मोगा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) थे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में किसानों की कर्जमाफी के नाम पर करोड़ों के घोटाले का खुलासा, पूरी लिस्ट देख पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) रणजीत सिंह जांच आयोग की सिफारिशों के बाद उन पर और अन्य पुलिस अधिकारियों- बिक्रमजीत सिंह (तत्कालीन एसएसपी फाजिल्का), इंस्पेक्टर परदीप सिंह और सब-इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह पर हत्या और हत्या का प्रयास करने के लिए मामला दर्ज किया गया. शर्मा को निलंबित कर दिया गया और बाद में अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त कर दिया गया.