logo-image

Ferozepur से 5 AK-47, 5 पिस्टल और 9 मैगजीन बरामद, सरकार की कड़ी कार्रवाई

Punjab Police and BSF recovered 5 AK-47: पंजाब में आतंकवाद फिर से पनक रहा है? ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि पंजाब पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त छापेमारी के बार बरामद हुए हथियार कह रहे हैं. पंजाब पुलिस और बीएसएफ ने पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजी गई 13 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी के मामले में छापेमारी की थी.

Updated on: 30 Nov 2022, 11:43 PM

highlights

  • पंजाब में हथियारों का बड़ा जखीरा मिला
  • 5 एके-47 राइफल बरामद, पिस्टल भी मिले
  • 13 किलो हेरोइन की मरामदगी से जुड़े हैं हथियार

नई दिल्ली:

Punjab Police and BSF recovered 5 AK-47: पंजाब में आतंकवाद फिर से पनक रहा है? ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि पंजाब पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त छापेमारी के बार बरामद हुए हथियार कह रहे हैं. पंजाब पुलिस और बीएसएफ ने पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजी गई 13 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी के मामले में छापेमारी की थी. इस छापेमारी में भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. पंजाब के फिरोजपुर से बरामद हुए हथियारों में 5 एके-47 जैसे खतरनाक हथियार, 5 पिस्टल और 9 मैगजीन्स बरामद हुई हैं. इतने हथियार और गोलियों की बरामदगी साफ बता रही है कि इन्हें रखने वाले लोगों के मंसूबे कैसे रहे होंगे. हालांकि पंजाब सरकार लगातार ऐसे मामलों पर सक्रिय है और उसने स्पेशल फोर्स का गठन आतंकवाद, गैंगवार जैसे मामलों से निपटने के लिए किया है. सीएम भगवंत मान ने पंजाब पुलिस को अपराध से निपटने के लिए खुली छूट दी है.

भारी हथियारों का मिलना कोई इत्तेफाक नहीं

सीमापार से बढ़ती हथियारों, ड्रग्स की तस्करी के बीच पंजाब पुलिस और बीएसएफ को मिली ये सफलता बड़ी है. इतने हथियारों से भारी तबाही मचाई जा सकती थी. हालांकि ये महज छोटी सी शुरुआत ही हो सकती है. इस साल अब तक बीएसएफ 16 ड्रोन्स को मार गिरा चुका है. लेकिन अब तक ड्रोन्स के जरिए कितना हथियार और ड्रग हिंदुस्तान की सीमा में आ चुका है, इसका अंदाजा लगाना कठिन है. क्योंकि पंजाब पुलिस और बीएसएफ को ये हथियार महज एक ठिकाने से ही मिले हैं. ऐसे कितने अपराधी होंगे, जो खतरनाक हथियारों से लैस होकर खुलेआम घूम रहे हैं. पिछले कुछ समय से कई बड़ी वारदातों में एके-47 जैसे हथियारों का इस्तेमाल कोई इत्तेफाक नहीं हो सकता है.

सीमावर्ती इलाके के लोगों को समझनी होगी जिम्मेदारी

पंजाब पुलिस के डीजीपी ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बड़ी बरामदगी के बारे में जानकारी दी है. बीएसएफ के डीजी पहले ही ड्रोन्स के जरिए हो रही हथियारों ड्रग्स की तस्करी पर बयान दे चुके हैं. ऐसे में अब सीमावर्ती इलाके के लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और उन्हें प्रशासन की आंख और नाक की तरह हमेशा चौकस रहना चाहिए. ताकि अपने राज्य, देश पर आए किसी भी खतरे को वो समय रहते टाल सकें.