logo-image

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा वापस लिया, बताया यह कारण

पंजाब कांग्रेस में जारी उथल पुथल के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ विवाद के चलते उन्होंने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था. लेकिन अब वह अपने पद पर बने रहेंगे.

Updated on: 05 Nov 2021, 04:19 PM

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस ( Punjab में लंबे समय से जारी घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मैं अपना इस्तीफा वापस ले चुका हूं, क्योंकि ये कांग्रेस के उसूलों का सवाल था. सिद्धू अब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे. आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ मतभेद के चलते सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा ​दे दिया था. हालांकि कांग्रेस हाईकमान ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया था. तभी से अटकलें लगाई जा रही थी कि वह अपना इस्तीफा वापस ले सकते हैं.

आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के मंत्रिमंडल के पहले विस्तार, विभागों के आवंटन और महाधिवक्ता सहित महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्तियों से नाखुश, राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले दिनों अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उस समय तक वह इस पद पर मात्र 71 दिन रहे थे. उनके इस फैसले ने राज्य कांग्रेस को फिर से गहरे संकट में डाल दिया है, हालांकि सिद्धू ने कहा था कि वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे. चन्नी ने अपने कैबिनेट सहयोगियों को विभागों के आवंटन की घोषणा की और एक घंटे से भी कम समय में सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी थी.

पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में, सिद्धू ने लिखा था, "एक आदमी के चरित्र का पतन समझौता कर लेने से होता है, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता. इसलिए, मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं. कांग्रेस की सेवा करना जारी रखूंगा."