logo-image

पंजाब: नए ​CM के नाम पर नवजोत सिंह सिद्धू नाराज, अपना फोन बंद किया

पंजाब में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन जारी है. हालांकि सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि सीएम पद के लिए सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम लगभग तय हो चुका है, केवल कांग्रेस नेतृत्व की ओर से घोषणा होनी बाकि है

Updated on: 19 Sep 2021, 07:00 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन जारी है. हालांकि सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि सीएम पद के लिए सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम लगभग तय हो चुका है, केवल कांग्रेस नेतृत्व की ओर से घोषणा होनी बाकि है. वहीं, नवजोत सिंह सिद्धू नए मुख्यमंत्री के नाम से नाराज हैं. यहां तक कि उन्होंने अपना फोन भी बंद कर लिया है. जानकारी के अनुसार रंधावा के नाम पर सिद्धू गुट में नाराजगी है. जिसको लेकर सिद्धू समर्थक कुलदीप सिंह जीरा के घर बैठक चल रही है. हालांकि सिद्धू को मनाने का प्रयास जारी है. सिद्धू समर्थक विधायक जेडब्लूय मैरिएट होटल पहुंचे हैं.

इसे भी पढ़ें:चुनावी बिगुल फूंकने उत्तराखंड पहुंचे अरविंद केजरीवाल, किए कई वादें

सुखजिंदर रंधावा जब अपने सरकारी आवास से निकले थे तब मीडिया वाले उनके काफिले का पीछा कर रहे थे और गाड़ी सुखजिंदर सिंह रंधावा खुद चला रहे थे मीडिया को चकमा देने के लिए उन्होंने चंडीगढ़ से पहले गाड़ी मोहाली की तरफ घुमाई और उसके बाद चंडीगढ़ के कई सेक्टरों में अपनी गाड़ी को घुमाया और उसके बाद कुलबीर जीरा के घर पहुंचे अब कुलबीर जीरा के घर से निकलने के बाद एक बार फिर वह मीडिया को चकमा देने की कोशिश कर रहे है ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि रंधावा मीडिया से पीछा छुड़ाना चाहते हैं क्योंकि उनके मुख्यमंत्री के बनने का औपचारिक ऐलान मैं काफी देर हो रही है. अभी भी सुखजिंदर सिंह रंधावा का काफिला चंडीगढ़ की सड़कों पर घूम रहा है.

और पढ़ें: मोदी राज में अब कश्मीर में सड़कों का नाम राष्ट्रीय नायकों पर

पंजाब में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर जारी उठापटक के बीच सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम लगभग तय हो चुका है. हालांकि कांग्रेस आलाकमान की ओर से ऐलान होना बाकि है. सीएम के नाम का ऐलान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी करेगी. पंजाब के नए सीएम के नाम को लेकर राष्टीय राजधानी दिल्ली में भी बैठक चल रही है. हालांकि पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी को मुख्यमंत्री बनाए जाने की खबर सामने आ रहीं थी, लेकिन बाद में पता चला कि अंबिका ने खुद ही सीएम पद स्वीकार करने से इनकार कर दिया. वहीं, सीएम की दौड़ में सबसे आगे चले सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इस बीच बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमंरिंदर सिंह को लिए उनके दिल में हमेशा सम्मान रहेगा. परिवार में छोटे-मोटे मतभेद चलते रहते हैं.