News Nation Logo

पंजाब के मंत्री का आरोप, मान सरकार गिराने के लिए आप विधायकों को 25-25 करोड़ की पेशकश

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 13 Sep 2022, 11:31:40 PM
Bhagwant Mann

Bhagwant Mann (Photo Credit: File)

चंडीगढ़:  

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा (Harpal Singh Cheema ) ने मंगलवार को एक सनसनीखेज दावा करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा के "ऑपरेशन लोटस" (operation lotus) के तहत वह राज्य में भगवंत मान (Bhagwant Mann) सरकार को गिराने के लिए आप विधायकों को 20-25 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, बीजेपी (BJP) ने हालांकि आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि वे "निराधार" और झूठ का बंडल हैं. बीजेपी ने यह दावा करते हुए कहा कि आप अपनी "विफलताओं" से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है. चीमा ने संवाददाताओं से कहा कि बीजेपी ने राज्य में आप के कुछ विधायकों से संपर्क किया है और सात से 10 आप विधायकों से धन और मंत्री पद की पेशकश के लिए संपर्क किया गया है. 

पीटीआई ने चीमा के हवाले से कहा, "पंजाब में हमारे विधायकों से संपर्क किया जा रहा है. भाजपा के कुछ लोगों द्वारा उनसे टेलीफोन पर संपर्क किया जा रहा है, जिन्हें भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने हमारे विधायकों को पार्टी से अलग करने के लिए भेजा था." चीमा ने कहा, "उन्होंने हमारे विधायकों से संपर्क किया और उनसे कहा कि उनकी बैठक 'वड्डे बाउ जी' और दिल्ली में बड़े नेताओं के साथ की जाएगी और उन्हें 25-25 करोड़ की पेशकश भी की." राज्य के वित्त मंत्री ने कहा कि उनसे कहा गया था कि यदि आप तीन-चार विधायक लाते हैं, तो आपको 50-70 करोड़ रुपये की पेशकश की जाएगी".

ये भी पढ़ें : पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद हल के लिए दूरगामी समाधान तलाशेगा भारत, इन पर होगा फोकस

चीमा ने कहा कि जब पार्टी के एक विधायक ने पूछा कि वह आप की सरकार कैसे गिराएगी, जिसमें 92 विधायक हैं, तो उन्हें बताया गया कि उन्हें सरकार गिराने के लिए सिर्फ 35 विधायकों की जरूरत है क्योंकि वे अन्य दलों के विधायकों के संपर्क में हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में कांग्रेस विधायकों को "खरीदा" गया. उन्होंने आरोप लगाया, "हो सकता है, यहां भी वे उनके (कांग्रेस विधायकों) के संपर्क में हों." चीमा ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पंजाब में 55 विधायकों को तोड़ने के लिए 1,375 करोड़ रुपये रखे. उन्होंने कहा, ''बीजेपी आप सरकार को गिराने के लिए पंजाब में 1,375 करोड़ रुपये खर्च करना चाहती है. संपर्क किए गए विधायकों के नाम के बारे में पूछे जाने पर चीमा ने कहा, 'कई विधायकों के फोन आए हैं. यह जांच का विषय है.'

बीजेपी ने आप के आरोपों को किया खारिज

पंजाब बीजेपी के महासचिव जीवन गुप्ता ने आप के आरोपों पर आप की आलोचना करते हुए कहा, "आप सरकार अपनी गारंटी को पूरा करने में विफल रही है और जब लोग उनके बारे में सवाल पूछते हैं, तो वे इस तरह के झूठे आरोप लगाकर ध्यान हटाने की कोशिश करते हैं." बीजेपी नेता अनिल सरीन ने चीमा से कहा कि वह तुरंत सार्वजनिक करें कि उनके विधायकों को कहां से फोन आए और किसने उन्हें लुभाने की कोशिश की. उन्होंने मांग की कि या तो चीमा को सार्वजनिक रूप से उन फोन नंबरों की घोषणा करनी चाहिए जहां से कॉल आए थे या अपना पद छोड़ दें. 

First Published : 13 Sep 2022, 11:31:40 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.