News Nation Logo
Banner

अमृतसर: गुरु नानक देव हॉस्पिटल में लगी आग, मरीज भागने पर हुए मजबूर

पंजाब (Punjab News) के अमृतसर (Amritsar Fire) में गुरु नानक देव हॉस्पिटल में आग लग गई. ऐसा कहा जा रहा है कि अस्पताल में आग ट्रांसफार्मर में लगने के कारण फैली.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 14 May 2022, 08:06:05 PM
punjab

गुरु नानक देव हॉस्पिटल में फैली आग (Photo Credit: ani)

highlights

  • मरीज अपनी जान बचाने के लिए लिए सड़कों पर भागने लगे
  • करीब 600 से ज्यादा मरीजों को बाहर निकालना पड़ा

नई दिल्ली:  

पंजाब (Punjab News) के अमृतसर (Amritsar Fire) में गुरु नानक देव हॉस्पिटल में आग लग गई. ऐसा कहा जा रहा है कि अस्पताल में आग ट्रांसफार्मर में लगने के कारण फैली. अस्पताल में आग लगते ही चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. मरीज अपनी जान बचाने के लिए लिए सड़कों पर भागने लगे. अस्पताल के अंदर फैलती आग को देखते हुए आनन-फानन में करीब 600 से ज्यादा मरीजों को बाहर निकालना पड़ा. गुरु नानक देव अस्पताल में आग लगने की घटना शनिवार को दोपहर 2 बजे लगी. वीकेंड होने की वजह से ओपीडी में मरीज नहीं थे, लेकिन अस्पताल में करीब 600 से अधिक उपचाधीन मरीज उपस्थि​त थे. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाडियां मौके पर पहुंच गईं.

दमकल कर्मियों की सहायता से मरीजों को बाहर निकाला गया. फिलहाल राहत की बात है कि इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. सभी मरीज पूरी तरह से सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

 

वहीं इस घटना के बाद सीएम भगवंत मान ने ट्वीट किया और कहा- गरु नानक अस्पताल में आग लगने की सूचना मिली. फायर फाइटर्स मुस्तैदी से हालात पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि परमात्मा की कृपा से इस घटना में किसी को जान का नुकसान नहीं हुआ है.

वहीं आग की घटना के बाद राज्य सरकार के मंत्री हरभजन सिंह घटना स्थल पर पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि मैं लगातार राहत और बचाव कार्य के कामों की देखरेख कर रहा हूं. घटना की जानकारी मिलते ही दमकल अधिकारी लवप्रीत सिंह ने कहा कि पहले आग ट्रांसफार्मर में लगी और फिर अस्पताल में. उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया है.

 

First Published : 14 May 2022, 05:36:32 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.