News Nation Logo
Banner

पंजाब सरकार ने बजट किया पेश, पांच में चार चुनावी वायदा किया पूरा 

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा का कहना है कि जो हमने चुनावी वायदा किया था उसमें पांच गरंटी दी गई थी, उसमें से चार गारंटी को अमली जामा पहना दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 27 Jun 2022, 03:34:27 PM
harpal singh chima

हरपाल सिंह चीमा (Photo Credit: News Nation)

चंडीगढ़:  

पंजाब सरकार ने अपना पहला बजट आज पेश किया है. इस बजट में किसी भी प्रकार का कोई टैक्स नहीं लगाया गया है. सबसे खास बात यह है इस बजट में कि शिक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर यह बजट बनाया गया है. सरकार में पारदर्शिता लाने के लिए बजट में कई ऐसी चीजों का प्रावधान किया गया है. जिससे हर आम लोगों को सीधा फायदा इससे हो. पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा का कहना है कि जो हमने चुनावी वायदा किया था उसमें पांच गरंटी दी गई थी, उसमें से चार गारंटी को अमली जामा पहना दिया गया है, वहीं एक गारंटी को आने वाले दिनों में पूरा कर दिया जाएगा, महिलाओं को ₹1000 प्रति माह देने की गारंटी पर विपक्ष के सवाल हरपाल चीमा ने कहा कि जल्दी ही इस गारंटी को भी पंजाब सरकार पूरा करेगी, उन्होंने आम बजट को जनता हितेषी बताया है.

यह भी पढ़ें: अल्पमत में उद्धव सरकार, 38 MLAs ने समर्थन वापस लिया: SC में एकनाथ शिंदे

पंजाब सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर शिरोमणि अकाली दल के नेता मनप्रीत सिंह आयाली का कहना है कि बजट में कुछ खास नया नहीं है. और जिस तरह से आम लोगों ने विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को इतना बड़ा बहुमत दिया है उस कसौटी पर आम आदमी पार्टी खरी नहीं उतरी है. वहीं पर उन्होंने कहा कि कई चुनावी वायदों को इस बजट में पूरा नहीं किया गया है.
 
पंजाब के कांग्रेस के अध्यक्ष और विधायक राजा बाडिंग का कहना है कि बजट में सिर्फ आंकड़ों का खेल है अन्यथा कुछ भी नया नहीं है. उन्होंने कहा कि महिलाओं को ₹1000 देने वाली चुनावी वायदे को लेकर आम आदमी पार्टी ने इस बजट में कुछ भी नहीं किया है. साथ उन्होंने कहा कि यह बजट टैक्स फ्री है लेकिन देखना होगा कि सरकार के आय के साधन कहां से आते हैं.

First Published : 27 Jun 2022, 03:34:27 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.