News Nation Logo

Corona: पंजाब में लगा नाइट कर्फ्यू, वीकेंड पर लॉकडाउन लागू

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह ने एक अहम बैठक के बाद इसकी जानकारी दी. सीएम अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अब पूरे राज्य में शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट लॉकडाउन रहेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 26 Apr 2021, 09:16:35 PM
Capt  Amarinder Singh

Capt Amarinder Singh (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पंजाब में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन लागू
  • मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट करके दी जानकारी
  • प्रदेश में बड़ी तेजी से बिगड़ रहे हैं हालात

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से देश में हाहाकार मचा हुआ है. अस्पतालों में बेड्स नहीं है, कोरोना मे दी जाने वाली दवाएं कम पड़ गई हैं. ऑक्सीजन की कमी (Oxygen Shortage) से कोरोना से संक्रमित मरीजों के मरने की संख्या में काफी बढोत्तरी हो गई है. पंजाब में भी संक्रमण बड़ी तेजी के साथ फैल रहा है. जिसको देखते हुए पंजाब सरकार (Punjab Government) ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया है. कोरोना के कारण लगातार बिगड़ते हालात की वजह से पंजाब सरकार ने राज्य में नाइट लॉकडाउन के साथ-साथ वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया है. 

ये भी पढ़ें- 

नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन लागू

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह ने एक अहम बैठक के बाद इसकी जानकारी दी. सीएम अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अब पूरे राज्य में शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट लॉकडाउन रहेगा. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने कोरोना के कारण लगातार बिगड़ते हालात की वजह से राज्य में नाइट लॉकडाउन के साथ-साथ वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया है.

शाम 6 बजे से लागू होगा नाइट कर्फ्यू

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि अब पूरे राज्य में शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट लॉकडाउन रहेगा. इसके अलावा वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. उन्होंने कहा कि वीकेंड लॉकडाउन की शुरुआत शुक्रवार शाम 6 बजे से होगी और यह सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- 

जनता से सहयोग करने की अपील

मुख्यमंत्री इसके साथ ही प्रदेश की जनता से अपील की कि वे घर पर रहें और सुरक्षित रहें. उन्होंने लोगों से कहा कि जब बेहद जरूरी हो तभी लोग घर से बाहर निकलें. उन्होंने इसके साथ ही लोगों से लॉकडाउन में पूरा सहयोग करने को कहा. मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि कोरोना से हालात और बिगड़ने का अंदेशा है. खासकर दक्षिण पंजाब में उन्होंने स्थिति और भयावह होने की बात कही.

पिछले 24 घंटे 76 की मौत

बता दें कि लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाने के बावजूद पंजाब में कोरोना (Corona) के मरीजों में भारी इजाफा होता जा रहा है. बीते 24 घंटों में सूबे में कोरोना के 7014 नए मरीज पाए गए हैं, जबकि 76 लोगों की मौत हो गई है. सबसे ज्यादा खराब हालात तीन जिलों लुधियाना, मोहाली और जालंधर के हैं. लुधियाना में 1389, मोहाली में 893 और जालंधर में 648 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. राज्य में रोजाना कोरोना के 7 हजार मामले आ रहे हैं और पिछले एक हफ्ते में पॉजिटिविटी दर 10 प्रतिशत से अधिक है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Apr 2021, 09:00:14 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.