logo-image

पंजाब सरकार ने 22 सितंबर को विधान सभा का विशेष सत्र बुलाया

विधान सभा सत्र में पंजाब में चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने की साजिशों का पर्दाफाश किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में विधायकों को लोभ-लालच के साथ बहलाने की घटिया चालें नहीं चलीं, क्योंकि विधायक पंजाब के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं.

Updated on: 19 Sep 2022, 06:12 PM

highlights

  • लोकतांत्रिक सरकार को गिराने की साजिश का किया जाएगा पर्दाफाश
  • कुछ ताकतें पैसों के बल पर चुनी सरकार को गिराने की कर रही कोशिशें
  • आम आदमी पार्टी के विधायक राज्य की शान बहाल करने को हैं समर्पित

चंडीगढ़:

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने राज्य के लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए 22 सितंबर को विधान सभा का विशेष सत्र बुलाने का फ़ैसला किया है. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘पंजाब के लोगों ने हमारी सरकार को ज़बर्दस्त बहुमत दिया था परंतु लोकतांत्रिक मूल्यों को नुकसान पहुंचाने वाली कुछ ताकतें हमारे विधायकों को धन-दौलत के सहारे लुभाने की कोशिश कर रही हैं. इस कारण हमारी सरकार ने इस विशेष सत्र में राज्य के लोगों का भरोसा हासिल करने का फ़ैसला लिया है.’

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि आप के विधायकों को धन-दौलत के तराजू में तोला नहीं जा सकता क्योंकि वह पार्टी की विचारधारा के प्रति समर्पित और वचनबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब में सरकार को अस्थिर करने के नापाक मंसूबे बुरी तरह नाकाम साबित हुए हैं, क्योंकि हमारी पार्टी के विधायक राज्य के लोगों प्रति वफ़ादार हैं. भगवंत मान ने कहा कि इस विशेष सत्र में पंजाब में लोकतांत्रिक ढंग से चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिशों का पर्दाफाश किया जाएगा.
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में विधायकों को लोभ-लालच के साथ बहलाने की घटिया चालें नहीं चलीं, क्योंकि विधायकों ने ही उनकी सरकार को पटरी से उतारने के मंसूबे नाकाम कर दिए. भगवंत मान ने कहा कि विधान सभा मतदान के दौरान भी सभी पार्टियों ने वोटरों को पैसे का लालच देने की कोशिश की थी परंतु पंजाब के लोग आम आदमी पार्टी और इसके उम्मीदवारों के साथ चट्टान की तरह खड़े रहे. उन्होंने कहा कि अब यह विधायक पंजाब की तरक्की और लोगों की ख़ुशहाली में योगदान करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक पार्टी, पंजाब और पंजाब निवासियों के प्रति समर्पित और वफ़ादार हैं. उन्होंने आगे कहा कि यह विधायक पैसों की ख़ातिर कभी भी अपना ज़मीर नहीं बेचेंगे. उन्होंने कहा कि पंजाब विरोधी ताकतों को राज्य में चुनी हुई सरकार को गिराने संबंधी सपने देखने बंद कर देने चाहिए, क्योंकि पंजाबी इस गुनाह के लिए ऐसे लोगों को कभी भी माफ नहीं करेंगे. भगवंत मान ने कहा कि आप के सभी विधायक राज्य की पुरातन शान को बहाल करने के लिए समर्पित होकर प्रयास करेंगे.