logo-image

गोइंदवाल जेल गैंगवार पर मान सरकार की बड़ी कार्रवाई, 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, 7 निलंबित

पंजाब के सीएम भगवंत मान सरकार प्रदेश में अपराध को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है. इस कड़ी में पंजाब पुलिस ने सात जेल अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया

Updated on: 06 Mar 2023, 04:31 PM

चंडीगढ़ :

पंजाब के सीएम भगवंत मान सरकार प्रदेश में अपराध को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है. इस कड़ी में पंजाब पुलिस ने सात जेल अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया. इनमें केंद्रीय जेल के पुलिसकर्मी समेत गोइंदवाल साहिब के अधीक्षक को नौकरी के समय लापरवाही के आरोप में और वीडियो लीक मामले में गैंगस्टर के साथ मिलीभगत के आरोप में पकड़ा गया है. यह कार्रवाई दो कैदियों बटाला के मनदीप सिंह उर्फ ​​तूफान और बुढलाडा के मोहना उर्फ ​​मनमोहन सिंह की मौत के पश्चात की गई है. ये जेल में सहयोगी कैदियों द्वारा झड़प के दौरान मारे गए थे. इसके बाद गोइंदवाल साहिब सेंट्रल जेल से एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें सचिव भिवानी और उसके सहयोगी उस घटना की बात कर रहे थे. इसमें 26 फरवरी 2023 को जेल में दो गुटों के बीच हुई झड़प में दो गैंगस्टर की मौत हो गई थी. 

मुख्यमंत्री भगवंत मान पहले ही ये साफ कर चुके हैं कि गड़बड़ी शामिल पाए गए के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. पंजाब सरकार पुलिस के साथ मिलकर राज्य से नशों और गैंगस्टर कल्चर को खत्म करने का प्रयास को लेकर लगातार काम में जुटी है. 

ये भी पढ़ें: Excise Policy Case: 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे मनीष सिसोदिया, आप का प्रदर्शन

पत्रकार वार्ता में बोलते हुए आईजी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि सीएम मान ने राज्य पुलिस को हर मामले में गहनता से जांच करने और गड़बड़ी को पकड़ने के निर्देश दिए हैं. आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि यह पहली बार है कि राज्य सरकार द्वारा ड्यूटी में कौताही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ इतनी सख्त कार्रवाई की गई है, जो एक बार फिर मान सरकार की किसी भी तरह की ढिलाई को बर्दाश्त नहीं करने की मंशा को दर्शाता है. जहां पिछली सरकारों ने गैंगस्टरों और माफियाओं को संरक्षण दिया है, वहीं आप सरकार ने उन पर शिकंजा कसा है और जल्द ही राज्य को इससे निजात मिलेगी.

उन्होंने कहा कि मान सरकार का पंजाब में संवारने का सपना पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ काम करके साकार करना है. इसलिए सभी अधिकारी पूरी ईमानदारी और निष्ठा से काम करना चाहिए और जनता से जुड़े छोटे से छोटे काम को बिना देरी के पूरा करना चाहिए.