logo-image

पंजाब सरकार ने IPS ईश्वर सिंह को नियुक्त किया अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक लॉ एंड ऑर्डर   

IPS ईश्वर सिंह को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ADGP कानून और व्यवस्था के लिए  नियुक्त किया गया है.

Updated on: 31 May 2022, 08:42 PM

चंडीगढ़:

पंजाब सरकार ने मंगलवार को बड़ी घोषणा की, जिसमें IPS ईश्वर सिंह को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ADGP कानून और व्यवस्था के लिए  नियुक्त किया गया है. आपको बता दे कि पिछले ADGP ला एंड आर्डर नरेश कुमार के तबादले के करीब सात दिन बाद पंजाब सरकार ने यह निर्णय लिया  है. इसके साथ ही पंजाब सरकार ने मंगलवार को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक वरिंदर कुमार को चंडीगढ़ में पंजाब विजिलेंस ब्यूरो का नया मुख्य निदेशक नियुक्त किया है.

पंजाब सरकार ने मंगलवार को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) ईश्वर सिंह की जगह वरिंदर कुमार को राज्य सतर्कता ब्यूरो (वीबी) का प्रमुख नियुक्त किया. राज्य सरकार के आदेश में कहा गया कि  ईश्वर सिंह, आईपीएस, को मुख्य निदेशक, सतर्कता ब्यूरो, पंजाब के प्रभार से मुक्त किया जाता है, और आगे की पोस्टिंग के लिए गृह मामलों और न्याय विभाग, पंजाब सरकार को रिपोर्ट करेंगे. वरिंदर कुमार इससे पहले एडीजीपी, जेल के पद पर तैनात थे. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली पिछली कांग्रेस सरकार ने 6 जनवरी को ईश्वर सिंह को सतर्कता ब्यूरो प्रमुख नियुक्त किया था.

यह भी पढ़ें: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई को लिया रिमांड में

पंजाब में सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से भगवंत मान सरकार और आम आदमी पार्टी विपक्ष के निशाने पर है. भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल राज्य में कानून-व्यवस्था चौपट होने का भरोप लगा रहे हैं. ऐसे में अनुभवी पुलिस अधिकारी ईश्वर सिंह को  एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) के पद पर नियुक्त कर राज्य सरकार यह संदेश देना चाहती है कि सरकार के एजेंडे में कानून-व्यवस्था प्रमुख है.