News Nation Logo
भारत का लगातार तीसरा झटका, सूर्य कुमार यादव भी आउट प्रकाश झा की अपकमिंग मूवी आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 4 विकेट खोकर 87 रन बनाए T20: पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 100 रन पूरे पीएम मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की पीएम ने सीएम धामी से राहत बचाव कार्यों का जायजा लिया अमित शाह ने BSF के जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया ICC T20 World Cup: विराट कोहली ने दिखाई बल्लेबाजी की क्लास, 18 गेंदों पर ठोके नाबाद 20 रन ICC T20 World Cup: 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 21 रन रोहित बिना खाता खोले आउट प्रभाकार कोर्ट में जवाब दें, सोशल मीडिया पर नहीं: एनसीबी प्रभाकर का एफिडेविट एनसीबी के डीजी को भेजा गया: एनसीबी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पहुंचे पटना, बेटों ने किया स्वागत जम्मू-कश्मीर: अमित शाह ने मकवाल में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की 70 साल तीन परिवार वालों ने जम्मू-कश्मीर पर राज किया, आपने क्या दिया हिसाब दो: गृहमंत्री अमित शाह

पंजाब के पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप ने ज्वाइन की AAP, केजरीवाल ने दिलाई सदस्यता

विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज होने लगी हैं. आम आदमी पार्टी ने अभी से ही चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पंजाब गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 21 Jun 2021, 01:55:45 PM
Kunwar Vijay Pratap joins AAP

Kunwar Vijay Pratap joins AAP (Photo Credit: ANI)

highlights

  • 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं कुंवर विजय प्रताप
  • बेअदबी गोलीकांड में जांच करने वाली SIT टीम के प्रमुख रह चुके
  • केजरीवाल की मौजूदगी में कुंवर विजय प्रताप ने ज्वाइन की AAP

नई दिल्ली:

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) होने हैं. विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज होने लगी हैं. कांग्रेस (Congress) पार्टी अपने अंतर्कलह से जूझ रही है, तो वहीं शिरोमणि अकाली दल (Siromani Akali Dal), बीजेपी (BJP) से गठबंधन तोड़ने के बाद काफी कमजोर हो चुकी है. इसका फायदा आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) उठाना चाहती है. पार्टी ने अभी से ही चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज पंजाब गए हैं. केजरीवाल की मौजूदगी में पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप (Former IG Kunwar Vijay Pratap) ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है.

ये भी पढ़ें- योग को जीवन का हिस्सा बनाए युवा पीढ़ी- प्रहलाद सिंह पटेल

पिछले विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने वाली एएपी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. इसीलिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद मोर्चा संभाल लिया है. वहीं पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप के पार्टी से जुड़ने के बाद आम आदमी पार्टी के और मजबूत होने के आसार नजर आ रहे हैं. पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप, बेअदबी गोलीकांड में जांच करने वाली एसआईटी के प्रमुख रह चुके हैं. 

बता दें कि आईजी के पद पर तैनात रहे कुंवर विजय प्रताप की जांच रिपोर्ट पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था. इसके बाद उन्होंने अपने पद से वॉलेंटरी रिटायरमेंट ले लिया था. फिलहाल पंजाब सरकार ने इन मामलों की जांच करने के लिए एक नई एसआईटी का गठन कर रखा है. पिछले कुछ दिनों से पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह विपक्षी पार्टियों के साथ ही अपनी पार्टी के नेताओं के भी निशाने पर हैं.

ये भी पढ़ें- लालच दे 1000 से अधिक का कराया धर्मपरिवर्तन, गिरोह चढ़ा UP ATS के हत्थे

वहीं पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. कुंवर विजय प्रताप सिंह कोटकपूरा गोलीकांड मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम के वरिष्ठ सदस्य थे. पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने एसआइटी की जांच रिपोर्ट को खारिज कर नई एसआइटी गठित करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद कुंवर विजय प्रताप ने 12 अप्रैल को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन किया था, जिसे पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खारिज कर दिया था लेकिन बाद में इसे स्वीकृति प्रदान कर दी थी. तब से ही कुंवर विजय प्रताप सिंह के राजनीति में आने की चर्चाएं हो रही थीं.

First Published : 21 Jun 2021, 01:31:31 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.