News Nation Logo
Banner

पंजाब सरकार ने बजट में किया ऐलान, 1 जुलाई से मुफ्त मिलेगी बिजली

पंजाब विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है. बजट सत्र में बजट पेश के करने के दौरान पंजाब के वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा ने ऐलान किया है कि आम आदमी पार्टी की ये सरकार अपने फ्री बिजली के वादे को पूरा करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 27 Jun 2022, 12:06:55 PM
Punjab Finance Minister Harpal Singh Cheema in Assembly

Punjab Finance Minister Harpal Singh Cheema in Assembly (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • पंजाब की आप सरकार का पहला बजट
  • वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा ने पेश किया बजट
  • नौकरियों, मुफ्त बिजली पर सरकार का ध्यान

चंडीगढ़:  

पंजाब विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है. बजट सत्र में बजट पेश के करने के दौरान पंजाब के वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा ने ऐलान किया है कि आम आदमी पार्टी की ये सरकार अपने फ्री बिजली के वादे को पूरा करेगी. आगामी 1 जुलाई से किसानों समेत उन सभी लोगों को मुफ्त बिजली मिलने लगेगी, जिसका कि पार्टी ने चुनाव से पहले वादा किया था. पंजाब के वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा आज भगवंत मान सरकार की तरफ से पहला बजट पेश कर रहे हैं, जिसमें सरकार की कोशिश है कि वो सभी वर्गों को खुश रहे. बता दें कि 26 जून को संगरूर लोकसभा सीट के नतीजे आए हैं, जिसमें सरकार बनाने के महज 3 महीने में ही आम आदमी पार्टी को शिकस्त झेलनी पड़ी. ये सीट खुद भगवंत मान ने खाली की थी. इसी के साथ लोकसभा से आम आदमी पार्टी पूरी तरह गायब हो चुकी है.

नौकरियों को लेकर भी आप सरकार का अहम ऐलान

पंजाब विधानसभा के भीतर पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने की कि 1 जुलाई से मुफ्त बिजली का वादा पूरा किया जाएगा. इसके अलावा भी हरपाल सिंह चीमा ने कई अहम घोषणाएं की हैं. भगवंत मान की अगुवाई वाली सरकार के वित्त मंत्री ने कहा कि हमने तेजी से चुनावी वादों को पूरा किया है. इस सरकार ने सरकार ने 26454 कर्मचारियों की नई भर्ती को मंजूरी दे दी है. अगले कुछ महीनों में यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. इसके अलावा सरकार ने 36,000 संविदा कर्मचारियों को नियमित करने का भी अहम फैसला लिया है.

First Published : 27 Jun 2022, 12:06:55 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.