News Nation Logo

कैप्टन अमरिंदर की दोस्त का ISI से क्या संबंध? अब पंजाब सरकार करेगी जांच

रंधावा ने  कैप्टन अमरिंदर सिंह की  दोस्त और पाकिस्तानी पत्रकार आरूषा आलम पर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 22 Oct 2021, 04:29:17 PM
Cap Amrinder Singh

कैप्टन अमरिंदर सिंह और आरूषा आलम (Photo Credit: News Nation)

चंडीगढ़:

पंजाब के पूर्व  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्तानी महिला दोस्त अरूसा आलम  एक बार फिर चर्चा में  हैं. पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि सरकार जांच करेगी कि अरूसा आलम के आईएसआई से संबंध हैं या नहीं.  रंधावा ने  कैप्टन अमरिंदर सिंह की  दोस्त और पाकिस्तानी पत्रकार आरूषा आलम पर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं. रंधावा ने कहा कि आरूषा के आईएसआई से संबंध हो सकते हैं.  जिसकी जांच पंजाब सरकार की तरफ से गहराई से की जाएगी. उन्होंने कहा कि आरूषा आलम के आईएसआई से संबंध की जांच के लिए पंजाब के डीजीपी को आदेश दिये जाएंगे. 

आरूषा के बाद रंधावा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला करते हुए कहा कि  अब  कैप्टन अमरिंदर सिंह कह रहे हैं कि पंजाब को आईएसआई से खतरा है. जब वह पंजाब के मुख्यमंत्री थे तो पंजाब को कोई खतरा नहीं था. जब आरूषा पंजाब आकर रह रही थी तब पंजाब को कोई खतरा नहीं था. चार साल तक पंजाब को कोई खतरा नहीं था, जब कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री थी. कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के एक महीने बाद से ही पंजाब को आईएसआई से खतरा हो गया. रंधावा ने साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्तान से पहले भी तो ड्रोन आते रहे हैं.  इसलिए कैप्टन ने पहले इस मुद्दे को उठाया और बाद में पंजाब में बीएसएफ को तैनात किया. हम डीजीपी से इस मामले को देखने के लिए कहेंगे.

पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि आरूषा के पंजाब में आकर रहने की हर पहलू से जांच की जायेगी.

पाकिस्तानी पत्रकार आरूषा आलम  और कैप्टन अमरिंदर सिंह की दोस्ती काफी पुरानी है.कहते हैं कि 2007 में मुख्यमंत्री रहने के दौरान कैप्टन पाकिस्तान गए थे और वहां अरुसा मिल गईं. बाद में अरुसा चंडीगढ़ तक आई और संवाददाता सम्मेलन में कैप्टन से अपनी नजदीकियों का दावा किया. दोनों के रिश्तों के बारे में काफी कुछ कहा जा चुका है. पाकिस्तान की पत्रकार अरुसा आलम के मुताबिक कैप्टन और वह दोस्त हैं और रहेंगे.
 

 

First Published : 22 Oct 2021, 04:20:35 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.