logo-image

पंजाबः काबू में नहीं आ रहे कोरोना के मामले, अब इस तारीख तक नाइट कर्फ्यू

वहीं, इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में नाइट कर्फ्यू व प्रतिबंधों की अवधि 1 जनवरी, 2021 तक बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं. राज्य पुलिस को इसके लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं

Updated on: 11 Dec 2020, 06:00 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में कैप्टेन अमरिंदर सिंह की सरकार कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू नहीं कर पा रही है. पंजाब के 12 जिलों में कोरोना वायरस को लेकर करवाए गए दूसरे चरण के सीरो सर्वे के मुताबिक राज्य की कुल आबादी में से 24.19 प्रतिशत जनसंख्या करोना पॉजीटिव हो चुकी है. आपको बता दें कि इन 12 जिलों में किए गए सर्वे वाले इलाकों के 95 फीसदी से भी ज्यादा लोग ऐसे पाए गए हैं जिनके लक्षण साफ तौर पर कोरोना वायरस से संक्रमित दिखाई दे रहे हैं.

वहीं, इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में नाइट कर्फ्यू व प्रतिबंधों की अवधि 1 जनवरी, 2021 तक बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं. राज्य पुलिस को इसके लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं विशेष रूप से बैंक्विट और मैरिज हालों पर पंजाब पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी इसके अलावा भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर भी कड़ाई बरती जाएगी.

आपको बता दें कि पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने इसके पहले भी प्रदेश में 1 दिसंबर से लेकर 15 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू लगा रखा था. अब एक बार फिर से पंजाब में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखकर एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू की तारीख आगे बढ़ाने की घोषणा भी कर दी है और नए सिरे से एडवाइजरी भी जारी कर दी है. नए आदेशों के तहत अब प्रदेश में 1 जनवरी 2021 तक नाइट कर्फ्यू रहेगा और इसकी समयावधि रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगी. 

वहीं आपको ये भी बता दें कि कोरोना का कहर देश में अभी भी जारी है, पिछले 24 घंटे में देश में सर्वाधिक 29,398 नये मामले सामने आये. जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 97 लाख के पार पहुंच गई. इस बीच पंजाब सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रदेश में नाइट कर्फ्यू की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला किया है. पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना के मद्देनजर आज राज्य के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू के विस्तार के आदेश दिये हैं.