logo-image

पंजाब कांग्रेस में सिद्धू समेत 5 नेताओं ने दिया इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस की राजनीति में नई हलचल देखने को मिल रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद अब नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. सिद्धू ने अपने ​इस्तीफे के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है.

Updated on: 28 Sep 2021, 05:19 PM

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस की राजनीति में नई हलचल देखने को मिल रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद अब नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. सिद्धू ने अपने ​इस्तीफे के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है. वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंचे गए हैं. हालांकि, कैप्टन ने साफ कर दिया है कि वे दिल्ली में किसी नेता से नहीं मिलेंगे. सिद्धू के इस्तीफे के बाद कैप्टन ने ट्वीट कर कहा कि मैं कहा था कि सिद्धू स्थिर व्यक्ति नहीं हैं. पंजाब के लिए वे फिट नहीं हैं.

calenderIcon 20:34 (IST)
shareIcon

पंजाब कांग्रेस से सिद्धू समेत 5 नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है. सिद्धू के करीबी गौतम सेठ ने भी इस्तीफा दे दिया है.

calenderIcon 20:32 (IST)
shareIcon

कांग्रेस आलाकमान ने सिद्धू का इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया है. 

calenderIcon 20:31 (IST)
shareIcon

पंजाब के पटियाला में समर्थकों के साथ सिद्धू की बैठक जारी है.

calenderIcon 19:32 (IST)
shareIcon

योगिंदर ढींगरा ने पंजाब कांग्रेस के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. सिद्धू के इस्तीफे के बाद मंत्री रजिया सुल्ताना और राज्य पार्टी के कोषाध्यक्ष गुलजार इंदर चहल के बाद पद छोड़ने वाले ढींगरा तीसरे कांग्रेसी नेता हैं.


calenderIcon 19:12 (IST)
shareIcon

सूत्रों से खबर आ रही है कि पंजाब में अभी कुछ और मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं. 

calenderIcon 19:10 (IST)
shareIcon

सूत्रों के अनुसार, सिद्धू के समर्थन में पंजाब के कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू की करीबी हैं रजिया सुल्ताना.

calenderIcon 18:34 (IST)
shareIcon

चन्नी सरकार में मंत्री रजिया सुल्ताना ने भी इस्तीफा दे दिया है.

calenderIcon 18:28 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि उन्होंने यह पोस्टर लगवाए हैं, क्योंकि जेएनयू में सबने देखा था कि कन्हैया कुमार और उसकी पार्टी की अप्रोच क्या थी. राहुल गांधी और कांग्रेस ने दिखा दिया कि उनकी आंतरिक विचारधारा क्या है. जो कश्मीर को भारत का अंग होने पर सवाल उठाए, जो भारतीय फौज की भूमिका पर सवाल उठाए, ऐसे आदमी को कांग्रेस ने अपनी पार्टी में शामिल क्यों किया है.

calenderIcon 18:26 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू को मनाने में जुट गई है. कांग्रेस सिद्धू से इस्तीफा लेने के लिए कहेगी. सीएम चन्नी सिद्धू को मनाने के लिए खुद पहल करेंगे. इसे लेकर सीएम चन्नी ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्री शामिल होंगे. इस बैठक में सिद्धू के इस्तीफे पर चर्चा होगी. 

calenderIcon 18:23 (IST)
shareIcon

नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस अपने ही हथकंडे में बर्बाद हो रही है. इसकी नीतियां और नेतृत्व नकारात्मकता से भरे हुए हैं, जिसका प्रभाव देखा जा सकता है.


 


calenderIcon 17:41 (IST)
shareIcon

नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी पंजाब कांग्रेस के कोषाध्यक्ष गुलजार इंदर चहल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. 

calenderIcon 17:27 (IST)
shareIcon

दिल्ली पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह आदमी (नवजोत सिंह सिद्धू) अस्थिर है... मैं यहां नई दिल्ली में पंजाब के मुख्यमंत्री के आवास कपूरथला हाउस को खाली करने आया हूं. मैं यहां किसी राजनेता से नहीं मिलने जा रहा हूं