logo-image

कैप्टन की अमित शाह से मुलाकात की चर्चा पर आया CM चन्नी की बयान, बोली यह बात

नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद सियासी उठापटक का माहौल जारी है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज यानी मंगलवार को दिल्ली पहुंचे हैं

Updated on: 28 Sep 2021, 05:18 PM

नई दिल्ली:

नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद सियासी उठापटक का माहौल जारी है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज यानी मंगलवार को दिल्ली पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि कैप्टन यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं. वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोई गल नहीं है, कैप्टन साहब हमारे मुख्यमंत्री रहे हैं. नो प्रॉब्लम...वह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जरूर पंजाब से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने करने गए होंगे. आपको बता दें कि ​सीएम चन्नी का यह बयान उस सवाल के जवाब में आया, जब उनसे पूछा गया कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ग्रह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने दिल्ली जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, बताया कारण

वहीं, पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने नवजोत सिंह सिद्धू के नौकरशाही की नियुक्तियों से नाराजगी की बात पर कहा कि अगर वह नाराज है तो यह बातचीत से निपटा लिया जाएगा... हालांकि वह मुझसे नाराज नहीं है ...:  पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के मंत्रिमंडल के पहले विस्तार से नाखुश राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया.  हालांकि, उन्होंने कहा कि वह पार्टी में बने रहेंगे. चन्नी द्वारा कैबिनेट सहयोगियों को विभागों के आवंटन की घोषणा के एक घंटे बाद ही उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने इस्तीफे की घोषणा की.पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में उन्होंने लिखा, "समझौता करने से एक आदमी के चरित्र का पतन होता है, मैं पंजाब के भविष्य और कल्याण के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता।" उन्होंने कहा, "इसलिए, मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं. कांग्रेस की सेवा करना जारी रखूंगा."

इसे भी पढ़ें: पंजाब में घमासान: नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर क्या बोले CM चरणजीत सिंह चन्नी? जानिए पूरी बात

जानकारी के मुताबिक सिद्धू अपनी पसंद के विधायकों को विस्तारित मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने और नए एडवोकेट जनरल के रूप में ए.पी.एस. देओल को नियुक्त किए जाने से नाराज थे. सिद्धू के इस्तीफे पर, पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, "मैंने आपसे ऐसा कहा था .. वह एक स्थिर व्यक्ति नहीं है और पंजाब जैसे सीमावर्ती राज्य के लिए फिट नहीं है."