News Nation Logo
उत्तराखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री के साथ देवभूमि में आई आपदा का हवाई निरीक्षण किया: अमित शाह शाहरुख खान और अनन्या पांडे के घर NCB की छापेमारी भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18,454 नए मामले आए और 160 लोगों की कोरोना से मौत हुई पीएम मोदी ने RML अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ बातचीत की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय दौरे पर बेंगलुरु पहुंचे किसान सड़कों को अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध नहीं कर सकते: सुप्रीम कोर्ट किसानों को विरोध करने का अधिकार: सुप्रीम कोर्ट पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एम्स में इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन किया हमारी सरकार ने कैंसर की 400 दवाओं की कीमतों को कम करने के लिए कदम उठाए हैं: पीएम मोदी बॉम्बे हाईकोर्ट आर्यन खान की जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगा: आर्यन खान के वकील भिंड में भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान क्रैश, हादसे में पायलट घायल: भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह मरीज़ को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ़्त में इलाज मिलता है, तो उसकी सेवा होती है: पीएम मोदी भारत ने वैक्सीन मैत्री के माध्यम से दुनिया के देशों में मदद पहुंचाने का काम किया: अनुराग ठाकुर दुनिया को भारत ने दिखाया है कि बड़े से बड़ा लक्ष्य भी प्राप्त किया जा सकता है: अनुराग ठाकुर 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज़ का आंकड़ा पार होने पर लोगों का आभार: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, देशभर में मन रहा जश्न निजी भागीदारी से भी मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं - पीएम मोदी FDA ने मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन के मिक्‍स एंड मैच टीकाकरण को दी मंजूरी उत्तराखंड में भारी बारिश से अब तक 54 लोगों की मौत, 19 जख्मी और 5 लापता डोनाल्ड ट्रंप ने 'TRUTH Social' नामक अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

Exclusive: पंजाब सीएम चन्नी की पत्नी की दुआ हुई कबूल, राहुल को धन्यवाद 

चरनजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया गया है. जिसके बाद उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है. चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री बने हैं. इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री की पत्नी डॉ. कमल ने न्यूज नेशन पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी आंख

Rahul Dabas | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Sep 2021, 12:12:36 AM
Punjab CM Charanjit Singh Channi

Punjab CM Charanjit Singh Channi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

चरनजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया गया है. जिसके बाद उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है. चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री बने हैं. इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री की पत्नी डॉ. कमल ने न्यूज नेशन पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी आंखों से खुशी के आंसू बह रहे हैं. वह बोलीं कि सोचा नहीं था कि मेरे पति मुख्यमंत्री बन जाएंगे। कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी और राहुल गांधी का बहुत-बहुत धन्यवाद. डॉ. कमल बोलीं कि उन्होंने आज सुबह मैंने अपनी पूजा में पंजाब के लोगों की खुशहाली के लिए दुआ मांगी थी. मुझे लगता है कि मेरे पति मेहनत करके, वह दुआ कबूल करेंगे। मैं राजनीतिक मुद्दों पर उनसे कोई बात नहीं करती हूं.


कल जश्न के बाद बनेगी सामान्य दाल रोटी

चन्नी को सामान्य खाना खाना पसंद है, कल मैं उनके लिए कुछ अलग से मीठा या पकवान नहीं बनाने जा रही हूं. दाल रोटी बनाऊंगी और वह खुशी से खाएंगे.


बहुत साबित हुई लकी:

मेरे बेटे की शादी होने वाली है. आज ही बहू के तरफ से न्योता आया है। मुझे लगता है कि मेरी बहू परिवार के लिए बहुत लकी साबित हुई है.


रोजगार और नशा मुक्ति रहेगा सबसे अहम मुद्दा:

किसान आंदोलन में युवा शरीफ है, मेरे पिता हमेशा से नशे के खिलाफ रहे हैं, मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद वह नशाबंदी पर कड़े कदम उठाएंगे. रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए भी 4 महीनों के अंदर गंभीर प्रयास किए जाएंगे.

पिता को मिलेगा सबका साथ, मिलकर करेंगे सबका विकास:

सबका साथ सबका विकास भले ही बीजेपी का नारा हो, लेकिन पंजाब के भावी मुख्यमंत्री के बेटे का मानना है कि चाहे कैप्टन हो या सिद्धू सभी का सहयोग चलनी को मिलेगा और उनके पिता सभी पंजाबियों के लिए विकास की कोशिश करेंगे.

कांग्रेस ने पंजाब में 2022 की शुरुआत में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रख एक रणनीतिक कदम उठाते हुए रविवार को दलित नेता और लगातार तीन बार विधायक रहे चरनजीत सिंह चन्नी को अगला मुख्यमंत्री नियुक्त किया, जो अनुभवी नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह लेंगे. अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मिलने के बाद चन्नी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ मीडिया से कहा कि वह सोमवार को सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

First Published : 20 Sep 2021, 12:12:36 AM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.