logo-image

पंजाब के CM चन्नी का बयान- राजनीतिक रंजिश के चलते ED के छापे पड़े 

 पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने चुनाव से पहले, बुधवार को कहा कि रेत खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण हो रही है।

Updated on: 20 Jan 2022, 09:46 PM

नई दिल्ली:

 पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने चुनाव से पहले, बुधवार को कहा कि रेत खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण हो रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव से पहले केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है, जैसा कि पश्चिम बंगाल में किया गया. ईडी ने 2018 के रेत खनन मामले में चन्नी के भतीजे के परिसर से 8 करोड़ रुपये सहित 10 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की। छापेमारी के जवाब में चन्नी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों का उपयोग कर रही है.

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और तमिलनाडु में एम.के. स्टालिन के रिश्तेदारों पर छापेमारी की घटनाओं का हवाला देते हुए चन्नी ने कहा कि ईडी और आईटी का इस्तेमाल करना और चुनाव के समय ध्यान भटकाना भाजपा की 'पुरानी रणनीति' है. बुधवार को समाप्त हुई दो दिन की छापेमारी में कुल 10 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए. एक अधिकारी ने कहा कि चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के आवास से लगभग 8 करोड़ रुपये बरामद हुए. मीडिया की खबरों में कहा गया है कि चन्नी के भतीजे के पास से 21 लाख रुपये का सोना भी बरामद हुआ है.

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के प्रावधानों के तहत राज्य में कम से कम एक दर्जन जगहों पर छापेमारी की गई.