logo-image

पंजाब: सीएम अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के सलाहकारों को दी चेतावनी- न छेड़े ऐसे विषय

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Punjab CM Captain Amarinder Singh  ) ने (राज्य कांग्रेस प्रमुख) नवजोत सिद्धू ( Navjot Sidhu ) के सलाहकारों को चेतावनी दी है

Updated on: 23 Aug 2021, 12:03 AM

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Punjab CM Captain Amarinder Singh  ) ने (राज्य कांग्रेस प्रमुख) नवजोत सिद्धू ( Navjot Sidhu ) के सलाहकारों को चेतावनी दी है. सीएम अमरिंदर सिंह ने यह चेतावनी उनकी कथित गलत बयानी को लेकर दी है. कैप्टन ने कहा कि कश्मीर और पाकिस्तान जैसे संवेदनशील राष्ट्रीय मुद्दे, जो देश की शांति और स्थिरता के लिए संभावित रूप से खतरनाक हैं, उन पर पूरे तथ्यों के साथ बोलना चाहिए. मुख्यमंत्री ने सिद्धू के सलाहकारों से आग्रह किया कि वे पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को सलाह देते रहें, लेकिन उन मामलों पर न बोलें जिनके बारे में उन्हें कम या कोई जानकारी नहीं है. 

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान संकट: ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने G-7 लीडर्स की इमरजेंसी बैठक बुलाई

आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के चार सलाहाकारों में से एक मलविंदर सिंह माली ने हाल ही में बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था. दरअसल, माली ने जम्मू—कश्मीर के एक अलग देश होने का दावा किया था. यही नहीं उन्होंने कहा था कि कश्मीर में  भारत और पाकिस्तान दोनों का ही कब्जा अवैध है. माली ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया था,​ जिसमें लिखा था कि कश्मीर एक अलग देश है. जबकि भारत व पाकिस्तान, दोनों ही अवैध कब्जेदार हैं. कश्मीर वहां के स्थानीय लोगों का है. आपको बता दें कि माली के इस ट्वीट के के बाद देश में सियासी घमासान मच गया था. भारतीय जनता पार्टी ही नहीं, कांग्रेस के नेताओं ने भी माली पर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें : Afghanistan Crisis: काबुल से 146 भारतीयों को लेकर विमान दोहा से पहुंचेगा दिल्ली

वहीं, इतना सब होने के बाद भी मलविंदर सिंह ने रविवार को भी अपने फेसबुक अकाउंट से एक विवादित पोस्ट शेयर कर दी. यह पोस्ट देश की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी से जुड़ी हुई है. दरअसल, फेसबुक पोस्ट में शेयर इंदिरा गांधी का स्केच बनाया गया है. इंदिरा गांधी इस स्केच में मानव खोपड़ी के ढेर के पास खड़ी हैं. यही नहीं उन्होंने एक हाथ में बंदूक भी पकड़ी हुई है. बंदूक की नली पर भी मानव खोपड़ी टंगी हुई है.
था.