News Nation Logo

पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी लगवाई कोरोना वैक्सीन

Corona Vaccination : कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचने के लिए भारत में एक मार्च से शुरू हुआ वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination) का दूसरा चरण अब रफ्तार पकड़ता जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Mar 2021, 04:47:25 PM
punjab cm

CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी लगवाई कोरोना वैक्सीन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Corona Vaccination : कोरोना वायरस ( Corona Virus ) से बचने के लिए भारत में एक मार्च से शुरू हुआ वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination) का दूसरा चरण अब रफ्तार पकड़ता जा रहा है. इस चरण में पहले दिन पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के बाद तमाम केंद्रीय मंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत तमाम नेता भी इस लाइन में लगे हैं. इसी क्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Punjab CM Captain Amarinder Singh) ने मोहाली के सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली. 

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी गुरुवार को कोरोना वैक्सीन की डोज ली है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने माता-पिता के साथ कोरोना की वैक्सीन लगवाई है. वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी कोविड वैक्सीन का पहला टीका लगवा लिया है. राष्ट्रपति ने दिल्ली स्थित आरआर आर्मी अस्पताल जाकर कोरोना का पहला टीका लगवाया. आरआर आर्मी अस्पताल वे अपनी बेटी के साथ गए थे. राष्ट्रपति द्वारा कोरोना का टीका लगवाने की जानकारी ट्वीट करके दी गई थी. इस दौरान राष्ट्रपति ने वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में लगे डॉक्टर्स, नर्सेस और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने लिखा कि इन लोगों की वजह से इतिहास में सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक पूरा किया जा रहा है. इसके साथ ही राष्ट्रपति ने सभी लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है.

आपको बता दें कि देश में कोरोना टीकाकरण अभियान ( Corona Vaccine ) का दूसरा चरण एक मार्च से शुरू हो गया है. इस दौरान कोरोना वैक्सीन की खुराक लेने के लिए वरिष्ठ नागरिक कतार में खड़े दिखाई दिए. टीकाकरण अभियान 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू हुआ, वहीं कॉमरबिडिटीज से ग्रसित 45 से 59 वर्ष की आयु के लोगों टीका लगाया जाएगा. दुनिया के मुकाबले भारत में कोरोना वैक्सीन (Indian Corona Vaccine) की कीमत सस्ती है. केंद्र सरकार ने प्राइवेट अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की कीमत निधार्रित कर दी है. प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की कीमत 250 रुपये निर्धारित की गई है तो वहीं सरकारी अस्पतालों में यह वैक्सीन मुफ्त में लगेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Mar 2021, 04:35:37 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.