logo-image

अमरिंदर सिंह ने CM खट्टर को दिया जवाब, कहा- किसानों का यह नैचुरल रिएक्शन है...

किसानों के विरोध-प्रदर्शन को लेकर हरियाणा की खट्टर सरकार और पंजाब की अमरिंदर सरकार आमने-सामने हैं. दोनों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं.

Updated on: 26 Nov 2020, 11:57 PM

नई दिल्ली :

किसानों के विरोध-प्रदर्शन को लेकर हरियाणा की खट्टर सरकार और पंजाब की अमरिंदर सरकार आमने-सामने हैं. दोनों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को कहा कि पंजाब सरकार लोगों को भड़का रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में पंजाब के लोग आकर माहौल खराब कर रहे हैं. 

सीएम खट्टर के बयान पर सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि खट्टर साहब का ये बयान कि हमने लोगों को आंदोलन के लिए भड़काया है बिलकुल गलत है. हरियाणा के किसान आंदोलन कर रहे हैं उनको भी क्या मैं भड़का रहा हूं? आज पंजाब में हुआ फिर हरियाणा में ये सब किसानों का नैचुरल रिएक्शन है.

इसे भी पढ़ें:पीएम मोदी ने एनर्जी इन्वेस्टमेंट मीटिंग में लिया हिस्सा, कही ये बड़ी बात

इसके साथ ही उन्होने कहा कि विरोध करना लोगों का लोकतांत्रिक अधिकार है, अगर हमारा संविधान उन्हें अपनी आवाज़ उठाने का अधिकार देता है तो आप क्यों उन्हें रोक रहे हो?: 

संविधान दिवस पर अमरिंदर सिंह ने कहा था कि  संविधान दिवस के दिन किसानों के संवैधानिक अधिकारों को इस तरह से कुचला जा रहा है. मैं हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से अपील करता हूं कि वो किसानों को शांतिपूर्ण तरीके से राज्य पार करने दें और उन्हें इजाजत दें कि वह शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात दिल्ली तक ले जा सकें.