News Nation Logo

पंजाब: सीएम ने राजनीतिक सभाओं पर रोक लगाई, उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं

पंजाब में कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Capt Amarind Singh) ने बुधवार को 30 अप्रैल तक राजनीतिक सभाओं पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है.

IANS | Updated on: 07 Apr 2021, 05:01:10 PM
CM Amarinder Singh

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • पंजाब में 30 अप्रैल तक राजनीतिक सभाओं पर पूर्ण प्रतिबंध
  • मुख्यमंत्री ने रात के कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक की घोषणा की
  • अंतिम संस्कार और शादियों में लोगों की उपस्थिति घटाई गई

नई दिल्ली:

पंजाब में कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Capt Amarind Singh) ने बुधवार को 30 अप्रैल तक राजनीतिक सभाओं पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया और कहा कि राजनीतिक नेताओं सहित उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ डीएमए और महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने रात के कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक के विस्तार की भी घोषणा की. इसे पहले राज्य के 12 जिलों में लागू किया गया था, अब पूरे राज्य में लागू कर दिया गया है. अंतिम संस्कार और शादियों में उपस्थित लोगों की संख्या को घटाकर इंडोर में 50 और आउटडोर में 100 कर दिया गया है.

यह भी पढे़ं :Jammu-Kashmir: शोपियां में पुलिस-CRPF टीम पर आतंकी हमला

सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए ऑफिस में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है कि पंजाब में 85 प्रतिशत से अधिक मामले यूके स्ट्रेन के हैं, जो अधिक संक्रामक और खतरनाक हैं. उन्होंने पुलिस और जिला प्रशासन को आदेश दिया कि वे तम्बूओं के मालिकों समेत सभाओं के आयोजकों और प्रतिभागियों के खिलाफ मामले दर्ज करें, जो इस तरह के समारोहों का आयोजन करते हैं.

उन्होंने कहा कि यहां तक कि आयोजन स्थल के मालिक, जो इस तरह के आयोजनों के लिए जगह प्रदान करेंगे, उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा . उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा और उनके स्थानों को तीन महीने के लिए सील कर दिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि 30 अप्रैल तक किसी भी सामाजिक, सांस्कृतिक या खेल समारोहों और संबंधित समारोहों की अनुमति नहीं होगी. मुख्यमंत्री ने पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता को भी रात के कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया.

यह भी पढे़ं :मनसुख हिरेन केस: कोर्ट ने सचिन वाझे की NIA कस्टडी बढ़ाई, CBI भी करेगी पूछताछ

पंजाब में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू 

दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद पंजाब सरकार (Punjab Government) ने कोरोना को लेकर बड़ा ऐलान किया है. अब पंजाब में भी 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. पूरे राज्य में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं की ही छूट रहेगी. चंडीगढ़ प्रशासन ने मंगलवार को शहर में रात 10 बजे से कर्फ्यू की घोषणा कर दी है. कर्फ्यू रोजाना सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Apr 2021, 04:57:15 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.