logo-image

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में दर्शन करने पहुंचे

अमृतसर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में मत्था टेकने पहुंचे। उन्होंने भगवान का शुक्रिया अदा किया और सभी की भलाई के लिए प्रार्थना की और उसके बाद अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से एक बंद कमरे में मुलाकात की

Updated on: 22 Oct 2022, 05:43 PM

New Delhi:

अमृतसर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में मत्था टेकने पहुंचे। उन्होंने भगवान का शुक्रिया अदा किया और सभी की भलाई के लिए प्रार्थना की और उसके बाद अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से एक बंद कमरे में मुलाकात की. जिसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज मैं सचखंड हरमंदिर साहिब में मत्था टेकूंगा. उन्होंने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि जी 20 देशों की बैठक अगले साल मार्च के दूसरे सप्ताह में अमृतसर साहिब में होने जा रही है. पवित्र शहर शहीदों और गुरु पीरों की भूमि है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इसका मुख्य फोकस शिक्षा पर होगा.

 पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान आज अमृतसर पहुंचे जहां उन्होंने पहले अमृतसर के डीसी दफ्तर में अधिकारियों के साथ मुलाकात की जिसके बाद वह सचखंड श्री हरमंदिर साहिब नतमस्तक हुए जहां उन्होंने गुरबाणी का श्रवण किया और श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के साथ मुलाकात की यह मुलाकात बंद कमरे में हुई आपको बता दें कि भगवंत मान के इस दौरे का किसी को भी नहीं पता था. यहां तक कि मीडिया कर्मियों को भी इसकी सूचना नहीं मिली थी. इस मौके भगवंत सिंह मान ने कहा कि G20 सम्मेलन अमृतसर में होने जा रहा है इसकी परवानगी लेने के लिए नीति आयोग की मीटिंग में देश के गृहमंत्री विदेश मंत्री और प्रधानमंत्री के साथ है. उन्होंने मुलाकात की थी जहां उनको यह परवानगी मिली और यह सम्मेलन मार्च 2023 के दूसरे हफ्ते में होने जा रहा है सबसे बड़ी बात है कि मिलन अमृतसर में होगा इसके लिए तैयारियों और क्या-क्या इंतजामों की जरूरत होगी उसके लिए एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मीटिंग की गई है वहीं उन्होंने कहा कि दुनिया भर से G-20 देशों के मंत्री साहिबान और मीडियाकर्मी भी उनके साथ आएंगे जिसके जागरूकता किए जाएंगे जहां बाहर से आए मेहमानों को अमृतसर के ऐतिहासिक स्थलों के दर्शन करवाए जाएंगे।