logo-image

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ पंजाब के CM भगवंत मान प्रस्ताव लाने की तैयारी में 

आर्मी भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) का जमकर विरोध हो रहा है. इसे लेकर कई विपक्षी दल सड़कों पर हैं. इस बीच पंजाब सरकार (Punjab Govt) योजना के खिलाफ प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है.

Updated on: 28 Jun 2022, 07:03 PM

नई दिल्लीAgnipath Scheme, Congress, Agnipath Prote:

आर्मी भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) का जमकर विरोध हो रहा है. इसे लेकर कई विपक्षी दल सड़कों पर हैं. इस बीच पंजाब सरकार (Punjab Govt) योजना के खिलाफ प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है. पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) में अग्निपथ के खिलाफ 30 जून  को प्रस्ताव लाया जा रहा है. विधानसभा का बजट सेशन जारी है. केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस अग्निपथ योजना का विरोध कर रही है.पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने अग्निपथ योजना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की अग्निपथ योजना बेहद ही तर्कहीन निर्णय है. उन्होंने सभी पार्टियों से योजना के खिलाफ समर्थन की अपील की है.

अग्निपथ योजना के विरुद्ध पंजाब विधानसभा में प्रस्ताव

पंजाब विधानसभा 30 जून को चल रहे बजट सत्र के अंतिम दिन केंद्र की अग्निपथ रक्षा भर्ती योजना के खिलाफ प्रस्ताव लाने वाली है. सदन के नेता और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने मंगलवार को इसे लेकर ऐलान किया है. भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा सरकार की अग्निपथ योजना एक बेहद तर्कहीन कदम है.जो भारतीय सेना के ताने-बाने को बुरी तरह तबाह कर देगी. अपने नौजवानों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए हम इस योजना के खिलाफ बहुत जल्द विधान सभा में प्रस्ताव ले कर आएंगे. सारी पार्टियों से समर्थन-सहयोग की मांग भी करते हैं.