logo-image
लोकसभा चुनाव

पंजाब के CM भगवंत मान ने नवजात बेटी का रखा ये नाम, जानें क्या है मतलब

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने नवजात बेटी का नाम नियामत रखा, इसका अर्थ धन-संपदा और वैभव है.

Updated on: 29 Mar 2024, 04:01 PM

नई दिल्ली:

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान के घर 26 मार्च को बेटी ने जन्म लिया. इसकी सूचना सीएम भगवंत मान ने खुद सोशल मीडिया फ्लेटफॉर्म X पर शेयर की थी. भगवंत मान ने कहा था कि भगवान ने उन्हें एक बेटी का आशीर्वाद दिया है. मां और बच्ची दोनों सेहतमंद हैं. बुधवार की रात को सीएम मान ने पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर को अस्पताल में भर्ती कराया था. अब सीएम भगवंत मान ने बेटी का नाम भी रख दिया है. भगवंत मान और उनकी पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर ने अपनी नन्ही परी का नाम नियामत रखा है. 

भगवान से स्वस्थ बच्चे की इच्छा रखनी चाहिए: मान

पंजाब के सीएम भगवंत मान शुक्रवार 29 मार्च को अपनी नवजात बच्ची के साथ आवास पर पहुंचे. मान की पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर भी उनके संग मौजूद थीं. भगवंत मान की बेटी का नाम नियामत है. इसका अर्थ धन-संपदा और ईश्‍वर की ओर से दिया गया वैभव है. भगवंत मान के अनुसार, ‘बेटा-बेटी एक समान हैं. हमें बस भगवान से स्वस्थ बच्चे की इच्छा रखनी चाहिए. बेटा हो या बेटी दोनों की समान रूप से परवरिश करनी चाहिए. मैं अपनी बेटी को देखने काफी देर बाद पहुंचा. ऐसा इ​सलिए क्योंकि उनके जाने से सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के कारण अस्पताल में मरीजों को समस्या हो सकती थी. ऐसे में मैं रात के समय अस्पताल गया था.’

ये भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे को हाईकोर्ट से झटका, जनाजे में नहीं हो पाएगा शामिल!

मान की 2022 मे हुई शादी 

सीएम भगवंत मान की शादी डॉक्‍टर गुरप्रीत कौर से 7 जुलाई 2022 को हुई थी. वैवाहिक समारोह काफी सादा और समान था. कार्यक्रम चंडीगढ़ में हुआ था. इसमें दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा समेत पार्टी कई सदस्य मौजूद थे. सीएम मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पेहोवा की निवासी हैं. 

भगवंत मान बेटी की जानकारी खुद दी 

सीएम भगवंत मान ने बेटी के जन्म की सूचना खुद दी थी. इसके बाद से बधाइयों अंबार लग गया. अभी तक एक्स पर उनके ओर से पोस्ट एक मिलियन से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं. इस दौरान करीब 150 हजार से अधिक लोग उनके पोस्ट को री-पोस्ट कर चुके हैं. आमलोग सीएम मान को बधाई दे रहे हैं. आपको बता दें कि पंजाब के सीएम की दूसरी शादी डॉक्टर गुरप्रीत कौर से हुई. पहली पत्नी से उनकी दो संताने हैं. पहली पत्नी से एक लड़का और एक लड़की है, जो उनके साथ नहीं रहते हैं.