logo-image

दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले पंजाब के सीएम भगवंत मान

इस मुलाकात के बाद मान ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि केंद्र ने हमें कल अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां पंजाब में आंतरिक सुरक्षा के लिए दी हैं.

Updated on: 19 May 2022, 06:25 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद मान ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि केंद्र ने हमें कल अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां पंजाब में आंतरिक सुरक्षा के लिए दी हैं. आज हमने 10 और कंपनियों की मांग की, जिसे गृहमंत्री ने मान लिया है. भगवंत मान ने बताया कि गृह मंत्री ने कहा है कि आंतरिक सुरक्षा के लिए पंजाब को जो भी मदद चाहिए केंद्र सरकार देगी. पंजाब के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "किसानों की मांगों पर चर्चा की, बीबीएमबी में पंजाब का प्रतिनिधित्व, सीमा पर ड्रोन रोकना, बासमती पर एमएसपी... सीमावर्ती इलाकों और पंजाब में सुरक्षा पर बात हुई. गृह मंत्री ने सभी मांगों पर गौर करने का आश्वासन दिया."

भगवंत मान ने कहा, ''क़ानून व्यवस्था को लेकर पटियाला में जो घटना हुई, इसपर विस्तार से बात हुई. पार्टी से ऊपर उठकर राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में सहयोग किया जाएगा.'' उन्होंने बताया कि किसानों की गेहूं की पैदावार कम होने के कारण 500 रुपए बोनस देने का मसला भी उठाया गया.

यह भी पढ़ें : क्वाड सम्मेलन के लिए टोक्यो जाएंगे PM मोदी, बाइडेन से होगी मुलाकात

पंजाब के विभिन्न किसान संगठनों से संबंधित किसान गेहूं की पैदावार कम होने पर 500 रुपये प्रति क्विंटल बोनस और 10 जून से पूरे पंजाब में धान की बुआई शुरू करने सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि किसान संगठनों ने बुधवार को मुख्यमंत्री मान से बात करने के बाद प्रदर्शन वापस लेने का एलान किया है.

भगवंत मान ने कहा, ''हमने ड्रोन रोधी तकनीक (एंटी ड्रोन सिस्टम) की मांग की. उन्होंने (यूनियन एचएम अमित शाह) कहा कि हम राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर मिलकर काम करेंगे. भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी) में बासमती फसल और पंजाब कोटा के मुद्दे सहित कई अन्य मामलों पर भी चर्चा हुई.''