logo-image

Punjab: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पटियाला में किया मॉडर्न बस स्टैंड का उद्घाटन, 1500 बसें रोज होंगी रवाना

Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज यानी मंगलवार को पटियाला में एक नव निर्मित बस स्टैंड का उद्गाटन किया, इस दौरान राज्य के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे

Updated on: 16 May 2023, 08:30 PM

New Delhi:

Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज यानी मंगलवार को पटियाला में एक नए बस स्टैंड का उद्गाटन किया, इस दौरान राज्य के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे. इस बस स्टैंड की खासियत यह है कि बस स्टैंड में 45 काउंटर बनाए गए हैं, जहां से रोजाना 1500 बसें रवाना हो सकती हैं. इसके साथ ही बिल्डिंग में चार लिफ्ट भी लगाई गई हैं.

नवनिर्मित बस स्टैंड की खासियत

  • बस स्टैंड को रॉयल बनाया गया
  • एडवांस और सभी सुविधाओं से लैस है बस स्टैंड 
  • .यह बस स्टैंड 41 बस काउंटर और 4 लिफ्ट से लैस है 
  • बस स्टैंड में सुरक्षा के लिहाज से CCTV और मेटल डिटेक्टर लगाया गया है
  • बस स्टैंड के छत सोलर पैनल भी लगाए गए हैं
  • इसके साथ ही यात्रियों के निजी वाहनों के लिए बेसमेंट पार्किंग बनाई गई है
  • बस स्टैंड में 4 लिफ्ट और रैंप-सीढ़ियों की भी व्यवस्था की गई है
  • इस बस स्टैंड की कुल लागत 61 करोड़ रुपये आई है
  • खास बात यह है कि बस स्टैंड से 1500 बसें चलेंगी

नए बस स्टैंड का उद्गाटन करते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा कि पटियाला में सिटी बसों के संचालन के लिए पुराने बस स्टैंड को भी चालू रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि हम जल्द ही पंजाब में इलेक्ट्रिक वाहन की अपनी नीति लागू करने जा रहे हैं. शहर के भीतर इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी. आने वाले समय में हम और उप-तहसीलों, स्कूलों और सड़कों का उद्घाटन करेंगे. CM भगवंत मान ने कहा कि पटियाला वासियों की लंबे समय से चली आ रही परेशानी को ध्यान में रखते हुए सिटी बस स्टैंड का शुभारंभ किया गया है. लगभग 61 करोड़ की लागत से बने अति आधुनिक और सुंदर बस स्टैंड का उद्घाटन किया गया. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिहाज से ओल्ड बस स्टैंड को भी चालू रखा जाएगा. यहां से सिटी बसों का संचालन होगा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य लोगों की मुश्किलें खत्म करना और इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करना है.

सीएम भगवंत मान इस दौरान विपक्षी पार्टियों पर खूब जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि विरोधियों के पास झूठे प्रचार के अलावा कुछ नहीं है.  वो हमेशा लोगों को गुमराह करने का प्रयास करते हैं.