logo-image
Live

प्रवासी संकट पर सीतारमण के बयानों की पंजाब के मुख्यमंत्री ने आलोचना की

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उस कथित बयान जिसमें कांग्रेस के मानवीय सहायता प्रयासों की आलोचना की थी, को लेकर कड़ी नाराजगी जतायी.

Updated on: 18 May 2020, 03:00 AM

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उस कथित बयान जिसमें कांग्रेस के मानवीय सहायता प्रयासों की आलोचना की थी, को लेकर कड़ी नाराजगी जतायी. एक आधिकारिक बयान में यहां बताया गया कि सिंह ने केंद्र और राज्यों की भारतीय जनता पार्टी की सरकारों पर प्रवासी संकट को बढ़ाने और इस तरह के गंभीर मुद्दे के राजनीतिकरण के आरोप लगाए थे.

मुख्यमंत्री ने यहां बयान जारी कर कहा कि कांग्रेस नीत सभी राज्य सरकारों सहित पूरी कांग्रेस पार्टी संकट की इस घड़ी में प्रवासी श्रमिकों की मदद के लिए दिन-रात काम कर रही है. मेरी सरकार ने ही 16 मई तक एक लाख 78 हजार 909 श्रमिकों को उनके राज्यों तक पहुंचाने के लिए रेलगाड़ियों के 149 फेरे की व्यवस्था की.

इसे भी पढ़ें:पिछले 3 दिन में कोरोना के मामलों के दोगुने होने का समय 13.6 दिन हुआ : हर्षवर्धन

उन्होंने कहा कि श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचाने की प्रक्रिया पंजाब में अब भी जारी है. सिंह ने सीतारमण के उस बयान की आलोचना की कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को अपने मुख्यमंत्रियों से कहना चाहिए कि वे प्रवासियों की मदद करें. सिंह ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ नियमित चर्चा कर रही हैं. सिंह ने सीतारमण के उस बयान की भी आलोचना की कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी जब प्रवासी श्रमिकों से मिलते हैं उन्हें उनके साथ पैदल चलना चाहिए और इस टिप्पणी को ‘‘काफी ओछी और पूरी तरह अनुचित करार दिया.’’