News Nation Logo

CM बनने के बाद चन्नी ने कहा- किसानों पर आंच आई तो मैं अपना गला काट दूंगा

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी, हरीश रावत, नवजोत सिंह सिद्धू और पूरी कांग्रेस ने एक गरीब को सीएम बनाया है. एक वक्त मेरे सिर पर छत नहीं थी और आज मुझे पंजाब की सेवा का मौका मिला है.

Nitu Kumari | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 20 Sep 2021, 01:50:09 PM
CHARANJIT SINGH

चरणजीत सिंह चन्नी (Photo Credit: ANI )

highlights

  • चन्नी ने कहा- किसानों पर आंच आई तो अपना गला काट दूंगा
  • पंजाब के किसानों की बिजली-पानी बिल होंगे माफ, कृषि कानून वापस ले केंद्र
  • कांग्रेस ने आम आदमी को सीएम बनाया, भावुक हुए चन्नी 

नई दिल्ली :

पंजाब की कमान संभालने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) ने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मीडिया से बातचीत करते-करते चरणजीत सिंह चन्नी भावुक हो गए. चन्नी को नवजोत सिंह सिद्धू और हरीश रावत संभालते दिखाई दिए. चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी, हरीश रावत, नवजोत सिंह सिद्धू और पूरी कांग्रेस ने एक गरीब को सीएम बनाया है. एक वक्त मेरे सिर पर छत नहीं थी और आज मुझे पंजाब की सेवा का मौका मिला है. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी एक क्रांतिकारी नेता हैं. 

बिजनस करने वाले मुझसे दूर रहें 
चन्नी ने आगे कहा कि बिजनस करने वाले मुझसे दूर रहे और जो पंजाब की बेहतरी चाहते हैं, वे मेरे साथ रहें. मैं पंजाब के रिक्शा चलाने वालों और आम लोगों का नुमाइंदा हूं.

किसानों के बड़े बिजली और पानी बिल माफ करेगी सरकार
मीडिया से बातचीत करते हुए पंजाब के नवनिर्वाचित सीएम ने कहा, 'किसानों के लिए बिजली-पानी मुफ्त मिलनी चाहिए, इसलिए हमारी सरकार किसानों के बड़े बिजली और पानी बिल माफ करेगी. अगर किसी की बिजली कटी है तो हम उसके घर बिजली कनेक्शन बहाल करेंगे. ये पंजाब के आम लोगों की सरकार है, हम भरोसा दिलाते हैं कि किसी के साथ कुछ गलत नहीं होगा.पंजाब में सभी के लिए कानून एक जैसा होगा.'

तीन कृषि कानून वापस ले केंद्र सरकार
चन्नी ने केंद्र सरकार से तीन कृषि कानून वापस लेने की अपील की.  उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार किसानों की सरकार है. किसानों पर कोई आंच आएगी, तो मैं अपना गला काट कर दे दूंगा. अगर किसान डूबा, तो देश डूब जाएगा, अर्थव्यवस्था डूब जाएगी. चन्नी ने आगे कहा कि किसान खुशहाल होंगे तो ही पंजाब खुशहाल होगा. पंजाब के किसान को कमजोर नहीं होने दिया जाएगा. तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए.

पंजाब के लिए अमरिंदर सिंह ने अच्छा काम किया
इसके साथ ही चरणजीत सिंह ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के लोगों के लिए अच्छा काम किया है. हम उनके काम को आगे बढ़ाएंगे.
 
पार्टी सर्वोच्च है, विचारधार के अनुसार काम करेगी सरकार
इसके साथ ही पंजाब के सीएम ने कहा कि पार्टी सर्वोच्च है. सीएम या कैबिनेट नहीं. पार्टी की विचारधारा के अनुसार काम करेगी सरकार.

First Published : 20 Sep 2021, 01:46:55 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो