News Nation Logo
भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

पंजाब मंत्रिमंडल शपथ ग्रहण समारोह जारी, रजिया सुल्ताना समेत ये बने मंत्री

पंजाब में आज यानी रविवार को चरणजीत सिंह चन्नी मंत्रिमंडल का विस्तार हो रहा है. मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कांग्रेस विधायकों में खींचतान की खबर सामने आई. जानकारी के अनुसार राणा गुरजीत सिंह मंत्री पद की दौड़ में शामिल बताए जा रहे थे

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 26 Sep 2021, 11:42:45 PM
Punjab

Charanjit Singh Channi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

पंजाब में आज यानी रविवार को चरणजीत सिंह चन्नी मंत्रिमंडल का विस्तार हो रहा है. मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कांग्रेस विधायकों में खींचतान की खबर सामने आई है. जानकारी के अनुसार राणा गुरजीत सिंह मंत्री पद की दौड़ में शामिल बताए जा रहे थे, लेकिन ऐन वक्त पर सात विधायक उनके खिलाफ खड़े हो गए हैं. वहीं, मंत्रिमंडल विस्तार में ​15 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. कांग्रेस के विधायक अपने परिवार के साथ चंडीगढ़ स्थित राज भवन पहुंचे हुए हैं. यहां वो मंत्रिमंडल विस्तार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए हैं. 

  • राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सबसे पहले ब्रह्म मोहिंद्रा और मनप्रीत सिंह बादल को मंत्री पद की शपथ दिलवाई. इन दोनों को कैबिनेट में स्थान दिया गया है.
  • सुखविंदर सिंह सकारिया को मंत्री पद की शपथ दिलवाई गई. सकारिया पहली बार 2007 में विधायक बने. सकारिया अब तक तीन बार विधायक चुने गए हैं. 
  • राणा गुरजीत सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली. आपको बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह से पहले कांग्रेस विधायकों में खींचतान सामने आई थी. कुछ विधायक राणा के मंत्री बनाए जाने के खिलाफ खड़े हो गए थे. 
  • रजिया सुल्ताना को भी मंत्री पद की शपथ दिलवाई गई है. रजिया महिला कांग्रेस में कई पदों पर  रह चुकी हैं. 
  • विजय इंदर सिंगला ने भी मंत्री पद की शपथ ली हैं. सिंगला 2017 में पहली बार संगरूर से विधायक चुने गए थे. वह 2009 से 2014 तक सांसद रहे. 
  • राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने भारत भूषण आशु को मंत्री पद की शपथ दिलवाई. 

इस दौरान राज भवन पहुंचे कुलजीत सिंह नागरा ने कहा कि मैंने मोदी सरकार के तीन काले कानूनों को लेकर जारी किसान आंदोलन के समर्थन में इस्तीफा दिया था. इस बीच मैं यह भी साफ कर चुका हूं कि मैं नई स्टेट कैबिनेट में भी शामिल नहीं होऊंगा.  आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शनिवार को यहां राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले संभावित मंत्रियों के नाम सौंपे और कहा कि "हम रविवार शाम को शपथ लेंगे." आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रविवार को शाम साढ़े चार बजे 15 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है.

 

पिछली अमरिंदर सिंह कैबिनेट से जिन लोगों को बाहर किए जाने की संभावना है, उनमें बलबीर सिंह सिद्धू, गुरप्रीत सिंह कांगर, राणा गुरमीत सोढ़ी, साधु सिंह धर्मसोत और सुंदर श्याम अरोड़ा शामिल हैं. कैबिनेट में नए चेहरों के कुलजीत सिंह नागरा, संगत सिंह गिलजियान, परगट सिंह, राजकुमार वेरका, अमरिंदर राजा वारिंग, गुरप्रीत कोटली और राणा गुरजीत सिंह हो सकते हैं.

First Published : 26 Sep 2021, 04:18:30 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.