News Nation Logo

पंजाब: कैप्‍टन अमरिंदर की पत्‍नी ने पहली बार सिद्धू के खिलाफ बोली यह बात, पढ़ें खबर

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है, ऐसे में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच आरोप—प्रत्यारोप का दौर जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 25 Aug 2021, 11:14:55 PM
Untitled

Amarinder Singh's wife Preneet Kaur (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) से पहले राजनीतिक उथल-पुथल का माहौल है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमंरिदर सिंह ( Punjab CM Captain Amarinder Singh ) और पंजाब कांग्रेस ( Punjab Congress ) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) के समर्थक आमने-सामने आए गए हैं, जिनके बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पत्‍नी परनीत कौर ने नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा है. उन्होंने सिद्धू पर हमला बोलते हुए कहा कि पंजाब में मुख्यमंत्री नहीं बदले जाएंगे. यही नहीं परनीत कौर ने कहा कि पंजाब में जो कुछ भी हो रहा है उसके लिए कोई और नहीं बल्कि सिद्धू ही जिम्‍मेदार हैं.

यह भी पढ़ें : दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट 70-80 मीट्रिक टन कूड़े का पहाड़ नजदीकी झुग्गी कॉलोनी पर गिरा

आपको बता दें कि पंजाब में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) होने हैं. लेकिन यहां चुनाव से कांग्रेस के ही कुछ नेताओं ने सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसी क्रम में पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के सात नेता आज प्रदेश प्रभारी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत से देहरादून में मिले. जानकारी के अनुसार इन नेताओं ने हरीश रावत से कैप्टन अमरिंदर सिंह की शिकायत की. हालांकि इस बीच पंजाब कांग्रेस प्रभारी रावत ने स्पष्ट कर दिया किराज्य में मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई बदलाव नहीं होगा. हरीश रावत ने यह भी कहा कि अगला चुनाव मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के ही नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ेंः तालिबान की अमेरिका को चेतावनी- 31 अगस्त के बाद एक दिन भी ना रुके

देहरादून में हरीश रावत से मिलने वालों में वरिष्ठ मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा, सुखजिंदर रंधावा, चरणजीत सिंह चन्नी, सुखबिंदर सिंह सुख सरकारिया के साथ प्रदेश महासचिव प्रगट सिंह, विधायक कुलबीर जीरा, वरिंदरमीत पहाड़ा, सुरजीत धीमान भी शामिल हैं. बुधवार सुबह सभी गाड़ियों का काफिला लेकर चंडीगढ़ से देहरादून के लिए रवाना हुआ.  आपको बता दें कि पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत का झंडा लेकर बागी मंत्री व विधायक चंडीगढ़ से देहरादून पहुंचे हैं. यहां वह कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व पंजाब इंचार्ज हरीश रावत से मुलाकात कर रहे हैं. इस मुलाकात के बाद दिल्ली में हाईकमान से मुलाकात का वक्त मांगा गया है. बागी धड़े का कहना है कि वो बुधवार यानी आज ही दिल्ली में भी हाईकमान से मिलने के लिए पहुंचेंगे.

First Published : 25 Aug 2021, 03:39:48 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.